×

उमर अब्दुल्ला बोले- कश्मीर में अशांति के लिए PAK नहीं, हमारी गलतियां जिम्मेदार

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को विवादस्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अशांति का ठीकरा सिर्फ पाकिस्तान पर ही नहीं फोड़ा जा सकता, क्योंकि यह राज्य के लोगों से संवाद नहीं कर रही सरकार की ‘गलतियों’ का नतीजा है।

tiwarishalini
Published on: 3 Dec 2016 8:58 PM GMT
उमर अब्दुल्ला बोले- कश्मीर में अशांति के लिए PAK नहीं, हमारी गलतियां जिम्मेदार
X

बारामुला : जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को विवादस्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अशांति का ठीकरा सिर्फ पाकिस्तान पर ही नहीं फोड़ा जा सकता, क्योंकि यह राज्य के लोगों से संवाद नहीं कर रही सरकार की ‘गलतियों’ का नतीजा है। हमें इस गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए कि जो कश्मीर में हिंसा की आग लगी, वह पाकिस्तान की लगाई हुई है।

कश्‍मीर में व्‍याप्‍त अशांति के लिए केवल पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार ठहराना सही नहीं है। इसकी वजह की जड़ तलाशना भी जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि भड़काऊ बयान की वजह से ही कश्‍मीर के नगरोटा में हमला हुआ, जिसमें सात भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। उमर अब्दुल्ला ने बारामुला में नेशनल कांफ्रेंस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।

यह भी पढ़ें ... PoK पर भारत का दावा: झल्‍लाए पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला बोले-क्या ये तुम्हारे बाप का है?

पिता ने भी दिया था विवादस्पद बयान

बता दें कि हाल ही में उमर अब्दुल्ला के पिता और पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने भी पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसे लेकर काफी हंगामा हुआ था।

और क्या बोले उमर अब्दुल्ला ?

-उमर अब्दुल्ला ने कहा कि घाटी में मौजूदा राजनीतिक हालात या अशांति के लिए सिर्फ पाकिस्तान को जिम्मेदार करार देना सच को तोड़-मरोड़कर पेश करने की तरह है।

-उमर ने कहा कि घाटी में हालात आज कई गुना ज्यादा बिगड़ गए हैं क्योंकि मौजूदा केंद्र सरकार यह मानने को भी तैयार नहीं है कि कश्मीर में कोई समस्या है।

-उन्होंने कहा कि विपक्ष में रही महबूबा मुफ्ती और पीडीपी-बीजेपी की मौजूदा जम्मू-कश्मीर सरकार की अगुवाई कर रहीं सीएम महबूबा मुफ्ती में बहुत फर्क है।

-रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बारे में उन्होंने कहा कि जब रक्षा मंत्री कहते हैं कि अगर पाकिस्तान हमारी तरफ देखेगा तो हम उसकी आंखें निकाल लेंगे और उन्हें सौंप देंगे तो निश्चित तौर पर कहीं न कहीं प्रतिक्रिया होगी।

यह भी पढ़ें ... मनोहर पर्रीकर की चेतावनी, बोले- देश में डाली बुरी नजर तो आंखें निकाल हाथ में दें देंगे

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story