×

9 जून को इस वजह से तूतीकोरिन जाएंगे सीएम ई. पलानीस्वामी

Manali Rastogi
Published on: 7 Jun 2018 5:07 AM GMT
9 जून को इस वजह से तूतीकोरिन जाएंगे सीएम ई. पलानीस्वामी
X
9 जून को इस वजह से तूतीकोरिन जाएंगे सीएम ई. पलानीस्वामी

तूतीकोरिन: तमिलनाडु के सीएम ई. पलानीस्वामी तूतीकोरिन जाकर ऐंटी-स्टरलाइट प्रोटेस्ट में घायल हुए लोगों से 9 जून को मुलाकात करने वाले हैं। यही नहीं, इस प्रोटेस्ट में मारे गए लोगों के परिवारों से भी इस दौरान सीएम मुलाकात करेंगे।

तमिलनाडु: CM ने दिया स्टरलाइट कॉपर प्लांट को सील करने का आदेश

वहीं, इस मामले में सीएम पलानीस्वामी का कहना है कि तूतीकोरिन पुलिस सिर्फ 22 मई को हिंसा और आगजनी करने वालों को ही गिरफ्तार कर रही है।

सीएम ई. पलानीस्वामी ने क्या कहा

पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु में देश में सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन होते हैं और लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा प्रदान की जाती है। उन्होंने ये भी कहा कि अनुमति और सुरक्षा उचित प्रदर्शनकारियों को दी गई है, जो जनता की सेवा करना चाहते हैं या उनके अधिकारों की रक्षा करना चाहते हैं।

इसलिए हुई थी तूतीकोरिन हिंसा

बता दें, उन्होंने तमिलनाडु में वेदांता समूह की कंपनी स्टरलाइट को बंद करने की मांग को लेकर यहां प्रोटेस्ट हुआ था, जिसमें कई लोग बेमौत मारे गए, जबकि कई घायल हो गए। आसपास के क्षेत्रों के सैकड़ों लोगों ने इस कंपनी को बंद करने की मांग को लेकर कथित रूप से डिस्ट्रिक्ट कलेक्ट्रेट पर हमला कर दिया था।

महंत सुरेश दास संतों के साथ CM योगी से की मुलाकात

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पहले आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रदर्शकारी नहीं रुके जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बाद भी हिंसा जा रहने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोली चला दी।

कंपनी ने यहां चार लाख टन हर साल स्टरलाइट कॉपर परियोजना के विस्तार की घोषणा की थी, जिसके खिलाफ यहां लोग प्रदर्शन कर रहे थे जोकि बाद में काफी हिंसक हो गया। लोगों में इस परियोजना से पर्यावरण और स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर गंभीर चिंता बनी थी, जिसके कारण यहां प्रोटेस्ट हुआ।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story