×

Vice President Jagdeep Dhankhar: मजाक बनाए जाने पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का छलका दर्द, बोले-'मैं पीड़ित हूं और मुझे अपमान झेलना पड़ता है'

Vice President Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि ‘जब मैं एक संवैधानिक पद पर हूं, राज्यसभा का सभापति हूं और उपराष्ट्रपति हूं, उसके बाद भी लोग मुझे नहीं बख्शते!

Ashish Kumar Pandey
Published on: 24 Dec 2023 11:40 AM GMT
On being made fun of, Vice President Jagdeep Dhankhar said, I am a victim and I have to face insult
X

मजाक बनाए जाने पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा मैं पीड़ित हूं और मुझे अपमान झेलना पड़ता है: Photo- Social Media

Vice President Jagdeep Dhankhar: टीएमसी सांसद द्वारा मजाक उड़ाए जाने के बाद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने एक बयान में कहा है कि वह पीड़ित हैं, जिन्हें लगातार अपमान झेलना पड़ता है। यह बात उपराष्ट्रपति ने अपने आधिकारिक आवास पर इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस के प्रोबेशनर्स के बैच को संबोधित करते हुए कही। बता दें कि बीते दिनों विपक्षी सांसदों द्वारा राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने पर जमकर विवाद हुआ था। सरकार ने इसे लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था और जोरदार हमला बोला था।

मिमिक्री विवाद पर अब उपराष्ट्रपति ने कही ये बात-

उपराष्ट्रपति ने कहा कि 'मैं एक पीड़ित हूं! एक ऐसा पीड़ित, जिसे पता है कि इससे कैसे जूझना है और सारे अपमान को झेलते हुए भारत माता की सेवा करनी है।' उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रोबेशनर अधिकारियों को सलाह दी कि वह भी आलोचना झेलने के लिए तैयार रहें। उपराष्ट्रपति ने कहा कि 'जब मैं एक संवैधानिक पद पर हूं, राज्यसभा का सभापति हूं और उपराष्ट्रपति हूं, उसके बाद भी लोग मुझे नहीं बख्शते! लेकिन क्या इससे मेरी मानसिकता बदलनी चाहिए? क्या ये मुझे मेरे पथ से डिगा सकता है? नहीं! मैं सच्चाई के रास्ते पर हूं और हमें हमेशा आगे बढ़ते रहना है।'

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उड़ाया था मजाक

बता दें कि बीते दिनों संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने सदन में हंगामा किया था। जिस पर संसद के दोनों सदनों से विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इसके खिलाफ विपक्षी नेताओं ने संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक बनाते हुए उनकी मिमिक्री की थी। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल्याण बनर्जी की मिमिक्री का वीडियो बनाते नजर आए थे। इस पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जताते हुए इसे खुद पर निजी हमला करार दिया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story