×

राहुल के 10 सवालों पर नहीं बोले PM, फिर पूछा- तो क्या भाषण ही शासन है?

aman
By aman
Published on: 9 Dec 2017 7:01 AM GMT
राहुल के 10 सवालों पर नहीं बोले PM, फिर पूछा- तो क्या भाषण ही शासन है?
X

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम नरेंद्र मोदी से गुजरात में 22 साल के बीजेपी के शासन पर हर रोज एक सवाल पूछ रहे हैं। अभी तक पूछे गए दस सवालों में किसी का भी जवाब नहीं मिलने पर राहुल ने एक सवाल और दागा। पूछा, कि 'क्या सिर्फ भाषण ही शासन है?'

राहुल ने शनिवार (9 दिसंबर) को ट्वीट करते हुए लिखा, कि 'गुजरात में 22 सालों से बीजेपी की सरकार है। मैं केवल इतना पूछूंगा, 'क्या कारण है इस बार प्रधानमंत्री जी के भाषणों में ‘विकास’ गुम है? मैंने गुजरात के रिपोर्ट कार्ड से 10 सवाल पूछे, उनका भी जवाब नहीं। पहले चरण का प्रचार ख़त्म होने तक घोषणा पत्र नहीं। तो क्या अब ‘भाषण ही शासन’ है?



अब तक '10'

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की रणनीति के तहत राहुल एक-एक कर पीएम मोदी से अब तक 10 सवाल पूछ चुके हैं। राहुल ने अपने सवालों में गुजरात में शिक्षा, रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे अहम मुद्दों को उठाया है। राहुल ने पहला सवाल करते हुए पीएम मोदी को गुजरात के गरीब-बेघरों को घर देने के वादे की याद दिलाई थी।

ये भी पढ़ें...राहुल ने PM से पूछा 10वां सवाल- ‘कहां गए वनबंधु योजना के 55,000 करोड़’

सवालों में उठाए कई मुद्दे

राहुल गांधी ने बीजेपी पर आदिवासियों की जमीन छीनने का आरोप लगाया था। उन्होंने कर्ज माफी, फसल के दाम और फसल बीमा की राशि पर सवाल उठाए थे। इसके अलावा कुपोषण का भी मुद्दा उठाया था।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी का PM मोदी पर वार, कहा- खेती पर ‘गब्बर सिंह’ की मार

29 नवंबर से रोज पूछ रहे एक सवाल

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने 29 नवंबर को अपने सवालों का सिलसिला शुरू किया था। राहुल ने ट्वीट करते हुए पहला सवाल पूछा था, '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब, गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्रीजी से पहला सवाल: 2012 में वादा किया कि 50 लाख नए घर देंगे, 5 साल में बनाए 4.72 लाख घर। प्रधानमंत्रीजी बताइए कि क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे'। राहुल पिछले चुनाव में बीजेपी की ओर से किए गए चुनावी वादों की याद दिला रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story