×

अब सूमो के निशाने पर लालू की शरीके हयात...राबड़ी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Rishi
Published on: 29 May 2017 4:38 PM GMT
अब सूमो के निशाने पर लालू की शरीके हयात...राबड़ी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
X

पटना : पिछले दो महीने से लगातार राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगा रहे भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को अब पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भ्रष्टाचार की सुध आई है। उन्होंने दावा किया है कि पूर्व मंत्री सुधा श्रीवास्तव और वर्तमान मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी से भी राबड़ी देवी ने कीमती जमीन अपने नाम करवा ली थी।

ये भी देखें : लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद शैलेश को IT का समन, अगले महीने होगी पूछताछ

मोदी ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, "लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में पद का दुरुपयोग कर विधायक सहकारी समिति (एमएलए को-ऑपरेटिव) की 10-10 लाख रुपये बाजार मूल्य की जमीन औने-पौने कीमत पर पूर्व मंत्री सुधा श्रीवास्तव और अब्दुल बारी सिद्दीकी से अपने नाम करवा ली।"

उन्होंने दावा किया है कि वर्ष 1992-93 में समिति से 5़ 59 डिसमिल जमीन 37 हजार रुपये में आवंटियों ने ली थी, जिसे 10 वर्षो के बाद भी राबड़ी देवी ने मात्र 37 हजार रुपये में ही लिखवा लिया, जबकि आज उस जमीन की बाजार कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा होगी।

भाजपा नेता ने सवालिया लहजे में पूछा है कि आखिर लालू के पुत्र और मंत्री तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव में ऐसी कौन सी खासियत है कि पूर्व मंत्री रघुनाथ झा और कांति सिंह जहां उन्हें करोड़ों के जमीन-मकान गिफ्ट कर देते हैं, वहीं पूर्व मंत्री सुधा श्रीवास्तव और अब्दुल बारी सिद्दीकी जैसे लोग अपनी लाखों की जमीन महज कुछ हजार रुपये में राबड़ी देवी को बेच देते हैं?

मोदी पहले भी विधायक सहकारी समिति में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए आवंटियों की सूची जारी करने की मांग कर चुके हैं।

उन्होंने सवाल उठाया कि लालू प्रसाद के करीबी और समिति के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण यादव और सचिव भोला यादव ने अब तक आवंटियों की सूची सार्वजनिक कर यह क्यों नहीं बता रहे हैं कि किन आवंटियों को एक से अधिक प्लॉट आवंटित किए गए हैं और किसने आवासीय की जगह व्यावसायिक इस्तेमाल किया है?

भाजपा नेता ने कहा कि समिति द्वारा नियमों की लगातार अवहेलना की जा रही है, लेकिन सरकार गिरने के डर से मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर इसे भंग नहीं कर रहे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story