×

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुई कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ और कुछ अन्य मुद्दों पर बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस शामिल नहीं हुई।पार्टी के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कांग्रेस इस बैठक में शामिल नहीं हुई क्योंकि एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार से वह सहमत नहीं है।

PTI
By PTI
Published on: 19 Jun 2019 11:57 AM GMT
‘एक राष्ट्र, एक चुनाव पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुई कांग्रेस
X

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ और कुछ अन्य मुद्दों पर बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस शामिल नहीं हुई।पार्टी के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कांग्रेस इस बैठक में शामिल नहीं हुई क्योंकि एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार से वह सहमत नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेतृत्व ने वरिष्ठ नेताओं एवं कुछ सहयोगी दलों के नेताओं से बातचीत करने के बाद सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया।

यह भी पढ़ेें.....‘वन नेशन, वन पोल’: आज PM मोदी की बैठक,ममता ने किया मना, राहुल के आने पर सस्पेंस

वैसे, इस मुद्दे पर कांग्रेस एवं सहयोगी दलों की बुधवार सुबह संसद भवन में बैठक होने वाली थी, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन से जुड़े कार्यक्रम की वजह से यह बैठक नहीं हो सकी।

कांग्रेस के अलावा विपक्ष के प्रमुख नेताओं में बसपा अध्यक्ष मायावती, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने हिस्सा नहीं लिया। हालांकि वाम दलों की ओर से माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार एवं अन्य नेता इसमें शामिल हुए।

यह भी पढ़ेें.....प्रधानमंत्री बनने की होड़ में प्रियंका चोपड़ा जुड़ी RSS सें! पहनी खाकी निकर

कांग्रेस अतीत में भी ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के विचार का विरोध करती आई है।

उल्लेखनीय है कि मोदी ने लोकसभा और सभी विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने तथा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के आयोजन सहित अन्य मुद्दों पर सर्वदलीय बैठक बुलायी है।

(भाषा)

PTI

PTI

Next Story