×

Jammu Kashmir: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Jammu Kashmir Terrorist Encounter: जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने आतंकियों से मुठभेड़ हुई। इसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 17 Jun 2024 2:35 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2024 3:07 AM GMT)
India News
X

Jammu and Kashmir: (Pic: Social Media)

Bandipora Terrorist Encounter: लगातार हो रहे आतंकी घटनाओं के बीच सुरक्षा बलों ने दहशतगर्दों पर लगाम कसना शुरु कर दिया है। जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। तैनात सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। कल ही गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर महत्तवपूर्ण बैठक की थी। आज आतंकी का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है। गृह मंत्री के बाद आज केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नीतिन गडकरी भी जम्मू कश्मीर में उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल लेगें स्थिति का जायजा

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच ये मुठभेड़ बांदीपोरा के अरागम इलाके में रविवार देर रात से ही शुरू हो गई थी। दहशतगर्दों को शांत करने के लिए सुरक्षाबलों ने चौतरफा घेराबंदी करके इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में एक आतंकी मारा गया। आतंकी का शव सेना के ड्रोन के जरिए देखा गया। साथ ही उसके हाथ में एम4 राइफल भी ड्रोन में कैद हुआ। जम्मू कश्मीर में लगातार हो रहे आतंकि हमलों के बाद सरकार और सेना एक्शन में आ गए हैं। कल ही गृह मंत्री ने आतंकियों को कुचलने के निर्देश दिए हैं। इन घटनाओं के बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान आज जम्मू में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगे। अनिल चौहान नगरौटा में व्हाइट नाइट कॉर्म्स के साथ महत्वपूर्ण बैठकों की अध्यक्षता भी कर सकते हैं।

गृह मंत्री ने दिए सख्त निर्देश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल रविवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बड़ी बैठक की। इस बैठक में हाल ही में हुई कई आतंकी हमलों और आगामी अमरनाथ तीर्थयात्रा को केंद्र में रखकर घाटी में सुरक्षा की समीक्षा की गई। करीब पांच घंटे चली इस बैठक में कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करने पर चर्चा हुई। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अंतिम सांसे गिन रहे आतंकवाद को सख्ती से कुचलना होगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से लड़ाई निर्णायक दौर में पहुंच गई है। बैठक में उन्होंने सभी एजेंसियों को मिशन मोड में काम करने की नसीहत दी। साथ ही घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई करने को भी कहा। अमित शाह ने सुरक्षा एजेंसियों के बीच सामंजस्य पर जोर दिया। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान और उनकी सुरक्षा पर ध्यान देने के निर्देश दिए। गृह मंत्री की अध्यक्षता में दिल्ली में हुई इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, एलजी मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, ले. जनरल उपेंद्र द्विवेदी, सीएस डुलू, डीजीपी स्वैन, एडीजीपी विजय कुमार और अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।

आज नीतिन गडकरी करेंगे बैठक

अमित शाह के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी आज जम्मू कश्मीर में एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इस बैठक में विभिन्न विकास परियोजनाओं की स्थिति का आकलन करेंगे। बैठक में मुख्य रूप से अमरनाथ यात्रा को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए अमरनाथ यात्रा ट्रैक की तैयारी और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति का जायजा लेना शामिल है। बता दें कि अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू होती है और 19 अगस्त को समाप्त होती है। यह यात्रा 52 दिनों तक चलती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story