×

Parliament News: राहुल गांधी के सामने विपक्षी सांसद ने राज्यसभा सभापति का बनाया मजाक, धनखड़ बोले-यह सदन का अपमान है

Parliament News: राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह सदन का अपमान है। बता दें कि हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 19 Dec 2023 10:31 AM GMT
Opposition MP made fun of Rajya Sabha Chairman in front of Rahul Gandhi, Dhankhar said - this is an insult to the House
X

राहुल गांधी के सामने विपक्षी सांसद ने राज्यसभा सभापति का बनाया मजाक, धनखड़ बोले-यह सदन का अपमान है: Photo- Social Media

Parliament News: विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ मंगलवार को विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। विपक्षी सांसदों के विरोध प्रदर्शन के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी पर राज्यसभा सभापति की नकल उतारने के आरोप लग रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस दौरान जगदीप धनखड़ की नकल उतारते हुए कल्याण बनर्जी का वीडियो शूट कर रहे हैं।

सभापति ने जताई नाराजगी

इस पर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि एक सांसद मजाक बना रहे थे और एक बड़े नेता उनका वीडियो शूट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सदन का अपमान है। बता दें कि हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर विपक्ष सरकार पर हमले कर रहा है और विपक्ष की मांग है कि सरकार इस मुद्दे पर सदन में चर्चा करे। वहीं सरकार विपक्ष पर इसे लेकर राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

विपक्षी सांसदों के निलंबन का दौर जारी

सोमवार को इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे 78 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले 14 विपक्षी सांसदों को भी संसद के शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया था। इस तरह संसद से निलंबित विपक्षी सांसदों की कुल संख्या 92 हो गई है। इसे लेकर विपक्ष ने मंगलवार को संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और इसी दौरान राज्यसभा सभापति का मजाक बनाने की घटना घटी। वहीं एनसीपी (शरद पवार गुट) चीफ शरद पवार ने राज्यसभा सभापति को पत्र लिखकर संसद सुरक्षा में चूक के मामले पर सरकार से चर्चा की मांग की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story