×

पुलिस ने 60 लाख रुपये के चोरी के मोबाइल किए जब्त, 7 गिरफ्तार

आए दिन मोबाइल चोरी की खबर आती रहती हैं। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 60 लाख कीमत के मोबाइल बरामद किए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2019 6:54 AM GMT
पुलिस ने 60 लाख रुपये के चोरी के मोबाइल किए जब्त, 7 गिरफ्तार
X

नई दिल्ली: आए दिन मोबाइल चोरी की खबर आती रहती हैं। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 60 लाख कीमत के मोबाइल बरामद किए हैं। यह सभी मोबाइल चोरी के हैं।

दिल्ली में पुलिस ने 60 लाख रुपये के 300 से अधिक चोरी के मोबाइल फोन जब्त किए जाने के बाद सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान नरेश कुमार (30), मुकेश कुमार (38), नरेश (27), राजन (28), राम सिंह (58), गोपाल पाठक (31) और रोहित (23) के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें...बिहार: NDA में सब कुछ ठीक नहीं है नीतीश जी, ये है बड़ा सबूत!

पुलिस के मुताबिक, गिरोह व्यवस्थित तरीके से काम करता था। मोबाइल फोन चुराने के बाद, वे उन्हें एक बिचौलिया को सौंप देते थे, जो बाद में इन फोन को किसी अन्य व्यक्ति को नेपाल भेजने के लिए सौंप देते थे।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने बताया कि नेपाल में फोन लेने वाले ने इस काम के लिये दिल्ली में एक वेतनभोगी कर्मचारी रखा था, जो फोन से जुड़ी गतिविधियों का समन्वय करता था और अवैध माध्यमों से भुगतान की सुविधा भी देता था।

यह भी पढ़ें...अमिताभ बच्चन की शादी के पूरे हुए 46 साल, जया बच्चन को शादी के पहले से थे पसंद

उन्होंने कहा कि 25 मई को मोबाइल फोन छीने जाने की शिकायत के बाद जांच के दौरान गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। डीसीपी ने कहा कि आरोपी गफ्फार मार्केट की एक दुकान पर मोबाइल फोन की मरम्मत करता था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story