×

मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिस कार में रखे थे विस्फोटक, उसके मालिक की मिली लाश

25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार मिली थीं। जिसके अंदर तलाशी के दौरान 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई थीं। ये वाकया एक बजे के आसपास हुआ था।

Aditya Mishra
Published on: 5 March 2021 11:56 AM GMT
मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिस कार में रखे थे विस्फोटक, उसके मालिक की मिली लाश
X
मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी से जैश ने इनकार कर दिया था। जैश ने कहा था कि हमारी लड़ाई मोदी से है।

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोट के साथ मिली कार के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक, पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कालवा ब्रिज से कूदकर अपनी जान दी है। जानकारी के मुताबिक बीते दिनों कार के असली मालिक की पहचान की गई थीं।

मुंबई पुलिस ने कहा था कि अंबानी के घर के बाहर जो कार खड़ी की गई थी, वो मुंबई के विकरोली इलाके से कुछ दिन पहले चुराई गई थी।

गाड़ी का नंबर क्षतिग्रस्त था लेकिन कार के असली मालिक की पहचान कर ली गई है। उसे सीसीटीवी फुटेज में देख लिया गया है।

आतंकवादी संगठन जैश बोला: ‘अंबानी को नहीं दी धमकी, हमारी लड़ाई सिर्फ मोदी से’

SUV अंबानी के घर के बाहर जिस कार में रखे थे विस्फोटक, उसके मालिक की मिली लाश(फोटो:सोशल मीडिया)

स्कॉर्पियो के मालिक हीरेन हसमुख से पुलिस ने की थी पूछताछ

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच के साथ एनआईए की टीम भी जांच कर रही है।

क्राइम ब्रांच चीफ मिलिंद भारंबे ने बताया कि इस मामले में हम टेरर एंगल समेत सभी पहलुओं पर जांच कर रहे हैं।

बीते दिनों मुंबई क्राइम ब्रांच ने स्कॉर्पियो के मालिक हीरेन हसमुख पूछताछ की थीं। हीरे मनसुख की गाड़ी कुछ दिनों पहले विक्रोली इलाके से चोरी हो गई थी। इसी कार में जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई थीं।

टॉप पर मुकेश अंबानी: कोरोना काल में 40 भारतीय बने अरबपति, देखें लिस्ट

Antilia अंबानी के घर के बाहर जिस कार में रखे थे विस्फोटक, उसके मालिक की मिली लाश(फोटो:सोशल मीडिया)

70 गर्भवती महिलाओं की मौतः कब्रगाह बनी देवभूमि, रो रहा पूरा उत्तरकाशी

जैश बोला: अम्बानी को नहीं दी धमकी, हमारी लड़ाई मोदी से

वहीं अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी से जैश ने इनकार कर दिया था। जैश ने कहा था कि हमारी लड़ाई मोदी से है।

ये बात उसने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये कही थीं। आतंकवादी संगठन जैश-उल-हिंद ने पोस्ट में लिखा- कि उसने मुकेश अंबानी को कभी कोई धमकी नहीं दी थी।

संगठन ने कहा कि उसके नाम से जो पत्र वायरल हो रहा है, वो फर्जी है। संगठन ने कहा कि उसकी लड़ाई नरेंद्र मोदी से है ना कि अंबानी से।

संगठन ने आगे कहा कि भारतीय मीडिया यह खबर चला रही है कि जैश-उल-हिंद ने मुकेश अंबानी के घर के बार विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी ली है। लेकिन हम साफ करना चाहते हैं कि हमारे संगठन का इस मामले से कोई संबंध नहीं है।

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार मिली थीं। जिसके अंदर तलाशी के दौरान 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद की गई थीं।

ये वाकया एक बजे के आसपास हुआ था। स्कॉर्पियो को चुपके से खड़ा करने के बाद गाड़ी का ड्राइवर वहां से भाग गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक इस संदिग्ध गाड़ी में से एक पत्र भी मिला था, जो हाथ से लिखा गया था। सूत्रों ने बताया था कि चिट्ठी में लिखा है, ‘ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है।

नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है।’ जिसके बाद अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

मुकेश अंबानी: स्कॉर्पियो के ड्राइवर तक पहुंची क्राइम ब्रांच, जानें आज का अपडेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story