×

INX MEDIA CASE: पी. चिदंबरम के जमानत या जेल पर सुनवाई आज

INX. MEDIA CASE में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही है। पी चिदंबरम इन दिनों सीबीआई की हिरासत में हैं। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार चिदंबरम की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही है। उन्हें दोपहर राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Harsh Pandey
Published on: 2 Sep 2019 3:52 AM GMT
INX MEDIA CASE: पी. चिदंबरम के जमानत या जेल पर सुनवाई आज
X

नई दिल्ली: INX. MEDIA CASE में आरोपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत पर दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के दौरान आज तय होगा कि चिदंबरम को जमानत मिलेगी या फिर अभी कुछ दिन और उन्हें सीबीआई की रिमांड पर रहना होगा।

मुश्किलें कम नहीं...

बता दें कि INX. MEDIA CASE में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही है। पी चिदंबरम इन दिनों सीबीआई की हिरासत में हैं। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार चिदंबरम की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही है। उन्हें आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मोदी गुफा की बुकिंग शुरू! ऐसे करें बुक, हजार से है स्टार्टिंग

चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर सियासी बाजार भी गर्म हो गया है कि चिदंबरम पर आज क्या सुनवाई होगी। वहीं चिदंबरम के पास बड़े वकीलों की फौज है। जिनका पूरा प्रयास रहेगा कि चिदंबरम को सीबीआई और ईडी के मुकदमों और जेल जाने के जंजाल से निकाला जाये।

बता दें कि सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट में जब और पांच दिन की हिरासत मांगी तो सिब्बल और सिंघवी काफी नाखुस दिखे थे। उन्होंने लगातार गुहार लगाई कि ‘माइ लॉर्ड कोई जरूरत नहीं है अब हिरासत की।

INX. MEDIA CASE...

खास बात है कि 5 सितंबर को सीबीआई सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद तय करेगी कि इंद्राणी मुखर्जी और अन्य 'गवाहों’ से चिदंबरम का आमना-सामना कराने के नाम पर फिर हिरासत की मांग की जाये या नहीं। इसी दौरान ईडी के दांव भी सुप्रीम कोर्ट के रूख पर निर्भर करेंगे। क्योंकि पांच तारीख तक तो सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को रोक रखा है।

यह भी पढ़ें: बाबरी मस्जिद: बढ़ सकती है इस पूर्व सीएम की मुश्किलें

गौरतलब है कि INX. MEDIA CASE में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही है। बता दें कि इन दिनों सीबीआई की हिरासत में हैं। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार चिदंबरम की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही है।

उन्हें दोपहर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। सुनवाई के दौरान आज तय होगा कि चिदंबरम को जमानत मिलेगी या फिर अभी कुछ दिन और उन्हें सीबीआई (CBI) की रिमांड पर रहना होगा।

यह है पूरा मामला…

पूरा मामला चिदंबरम के वित्त मंत्री कार्यकाल का है, इस दौरान सीबीआई ने 15 मई 2017 को 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में बरती गई कथित अनियमितताओं को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। यह मंजूरी 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए दी गई थी। इसके बाद, ईडी ने भी 2017 में इस सिलसिले में मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story