×

पी. चिदंबरम बोले- UPA-2 में भी हुआ था सर्जिकल स्‍ट्राइक, हमने नहीं किया प्रचार

aman
By aman
Published on: 3 Oct 2016 12:40 PM GMT
पी. चिदंबरम बोले- UPA-2 में भी हुआ था सर्जिकल स्‍ट्राइक, हमने नहीं किया प्रचार
X
GDP ग्रोथ रेट पर चिदंबरम बोले- मैंने कहा था, नोटबंदी से विकास दर प्रभावित होगी

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम के अनुसार भारतीय सेना ने पहले भी नियंत्रण रेखा के पार जाकर सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया था। उन्‍होंने बताया, 'कांग्रेस के नेतृत्‍व वाली यूपीए-2 सरकार के समय सेना ने जनवरी 2013 में बड़ा हमला किया था।' ये बातें चिदंबरम ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कही।

जल्दबाजी में ना बनाएं मिसाल

पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने अखबार को बताया कि उस वक्त सरकार ने इस बात को सार्वजनिक नहीं करने का फैसला किया था। ऐसा रणनीतिक अवरोध की नीति को ध्‍यान में रखते हुए किया गया था। चिदंबरम ने कहा, 'हमें इस पर किसी तरह का फैसला देने से पहले समय लेना होगा कि इस हमले से सीमापार से आतंक में कमी आई है या नहीं।' उन्होंने माना कि इस हमले को भारत की पाक नीति में बदलाव की मिसाल के रूप में देखना जल्‍दबाजी होगी।

ये भी पढ़ें ...केजरीवाल ने किया PM मोदी को ‘सलाम’, कहा- PAK को करें बेनकाब, पूरा देश आपके साथ

कांग्रेस पार्टी पीएम के साथ

पी.चिदंबरम बोले, 'सरकार दावा कर रही है कि यह नीति में बदलाव है। हालांकि यह बात तो आने वाला समय ही बताएगा।' हालांकि उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी पूरे दिल से इस मुद्दे पर पीएम मोदी के साथ है और देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर हमेशा रहेगी। लेकिन सरकार को अपने फैसलों के नतीजों को भी अपनाना होगा।

ये भी पढ़ें ...#SurgicalStrike के बाद PAK ने की पहल, कहा- दोनों देश LOC पर कम करें तनाव

भारतीय सेना ने की थी कार्रवाई

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने पिछले महीने की 28-29 तारीख की रात पीओके में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक किया था। सेना की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि इस हमले में 50 आतंकियों की मौत हुई है जबकि उन्हें भारी संख्‍या में नुकसान पहुंचा है। ये आतंकी भारतीय सीमा में घुसकर सेना के ठिकानों सहित अन्‍य शहरों को निशाना बनाने की फिराक में थे।

ये भी पढ़ें ...दिग्विजय सिंह के तीखे बोल- PM मोदी और अजित डोभाल युद्ध भड़काने वाले लोग

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story