Seema Haider News: सीमा हैदर को भेजा जा सकता है पाकिस्तान, जानें क्या होगा सचिन और उसके पिता का हश्र

Seema Haider News: सचिन मीणा नामक युवक से शादी करने के लिए अपना शौहर और मुल्क छोड़कर आने वाली इस महिला के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 July 2023 3:14 AM GMT
Seema Haider News: सीमा हैदर को भेजा जा सकता है पाकिस्तान, जानें क्या होगा सचिन और उसके पिता का हश्र
X
Seema Haider News (photo: social media )

Seema Haider News: पाकिस्तान से अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते भारत आने वाली सीमा गुलाम हैदर लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। सचिन मीणा नामक युवक से शादी करने के लिए अपना शौहर और मुल्क छोड़कर आने वाली इस महिला के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक है। यही वजह है कि पिछले कई दिनों से उनके घर पर मीडिया और आम लोगों का मजमा लगा हुआ था। इन सबके बीच देश की सुरक्षा एजेंसियां इस चर्चित लव स्टोरी को शक की नजर से देख रही हैं।

इस मामले की जांच नोएडा पुलिस, यूपी एटीएस और आईबी कर रही है। आईबी की रिपोर्ट के बाद ही नोएडा पुलिस ने सचिन-सीमा के घर गश्त बढ़ा दी थी और वहां आने वाले मीडियाकर्मियों और आम लोगों को उनसे मिलने पर पाबंदी लगा दी। सीमा हैदर के जासूस होने की जांच तेज कर दी गई है। सोमवार को सीमा हैदर और सचिन मीणा को यूपी एटीएस ने हिरासत में ले लिया था। दोनों फिलहाल जांच एजेंसी की कस्टडी में हैं।

8 घंटे तक चली पूछताछ

यूपी एटीएस ने सोमवार को करीब आठ घंटे तक सचिन मीणा और सीमा हैदर से पूछताछ की। इसके अलावा सचिन के पिता से भी पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक, एटीएस ने दोनों से उनकी लव स्टोरी के बारे में पूछा। जांच एजेंसी ने सीमा से कई अहम सवाल किए। जैसे क्या वह पाकिस्तान के किसी एजेंसी के संपर्क में थीं। आखिल वो इतनी अच्छी हिंदी कैसे बोल लेती हैं ? पाकिस्तान में जो घर बेचा, उसके क्या सबूत हैं ? काठमांठू के किस होटल में वो सचिन के साथ रूकी थीं और किस मंदिर में उसके साथ शादी रचायी थी ? ऐसे कई अहम सवाल हैं, जिसकी जवाब एटीएस तलाश रही है। बताया जा रहा है कि तहकीकात के सिलसिले में यूपी एटीएस की एक टीम नेपाल की राजधानी काठमांठू भी जा सकती है।

सीमा हैदर को भेजा जा सकता है पाकिस्तान

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अगर जांच में जासूसी का एंगल नहीं मिलता है तो सीमा हैदर को भारत सरकार पाकिस्तान भेज सकती है। इस मामले में जांच एजेंसियों की रिपोर्ट आने के बाद विदेश मंत्रालय पाकिस्तानी दूतवास से संपर्क करेगा। सीमा के साथ-साथ उसके चार बच्चों को भी डिपोर्ट किया जाएगा। पाकिस्तान की ओर से भी सीमा के कबीले के लोग भारत सरकार से उसे वापस भेजने की मांग कर रहे हैं।

जासूस होने पर क्या होगा हश्र ?

सीमा गुलाम हैदर की गतिविधियों और बयानों ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। चार बच्चों के साथ दो कट्टर दुश्मन देशों के बीच यात्रा, धाराप्रवाह हिंदी बोलने और अपने भाई और चाचा के बारे में गलत जानकारी साझा करने के कारण वो एजेंसियों के रडार पर हैं। दरअसल़, शुरूआत में सीमा ने बताया था कि उनके परिवार में किसी का फौज से नाता नहीं है। लेकिन अब पता चला है कि उसके चाचा और भाई पाक आर्मी में हैं।

अगर सच में सीमा किसी जासूसी गतिविधि में शामिल पाई जाती हैं, तो उसे पाकिस्तान भेजने की बजाय जेल भेज दिया जाएगा। हालांकि, उसके चार बच्चों को पाकिस्तान डिपोर्ट कर दिया जाएगा। वहीं, इस मामले में सचिन मीणा और उसके पिता नारायण के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। दोनों को एक पाकिस्तानी जासूस को पनाह देने के आरोप में जेल भेजा सकता है।

बता दें कि 3 जुलाई 2023 को सीमा और सचिन को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, दोनों को जेवर कोर्ट से जमानत मिल गई थी। जिसके बाद से वो अपने चार बच्चों के साथ सचिन के घर पर रह रही थीं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story