×

फिर कश्मीर गोलियों-बमों से गूँजा! पाकिस्तान नही आ रहा बाज, सेना ने किया ये हाल

जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आज तक पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नही ले रही है। पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने के लिए अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Oct 2019 4:19 AM GMT
फिर कश्मीर गोलियों-बमों से गूँजा! पाकिस्तान नही आ रहा बाज, सेना ने किया ये हाल
X

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटने के बाद से आज तक पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नही ले रही है। पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने के लिए अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने नौशेरा को अपना निशाना बनाते हुए फायरिंग की, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया है। हालांकि भारतीय सेना ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान आतंकवादियों के बचाव के लिए सीजफायर का उल्लंघन कर उनको सहारा देता है।

यह भी देखें... घुसपैठियों के लिए बंगाल में डिटेंशन सेंटर बनाने की नहीं मिलेगी इजाजतः ममता बनर्जी

कई लोग हुए घायल

बताते चले आतंकवादियों ने जम्मू के पुंछ में मेढर इलाके में गोलाबारी की और सेना की चौंकियों को अपना निशाना बनाते हुए गोले बरसाए। और तो और पाकिस्तान ने अन्य कई इलाकों में भी फायरिंग की। जिसमें कई लोग घायल हो गए, जिन्हें तुरंत एंबुलेंस के माध्यम से हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

INDIAN ARMY

पाकिस्तान ने भारत से की थी अपील

सोमवार की रात से ही पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी है। सोमवार करीब रात 1 बजे तक हीरानगर सेक्टर में फायरिंग के बाद कल सुबह से आतंकवादियों ने फिर से एलओसी के आस-पास के कई इलाको में फायरिंग की।

हैरान करने वाली बात तो ये है कि पाकिस्तान ने सोमवार को भारत से सीमा पर फायरिंग ना करने की अपील की थी, पर अब पाक खुद ही लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। खैर अपनी बात से मुकरना तो पाकिस्तान की बहुत पुरानी आदत है।

यह भी देखें... परिकल्प भवन लखनऊ में सौरजनित हरित ऊर्जा व जल सिंचाई प्रबन्धन पर दो दिनी संगोष्ठी शुरू

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के 4 आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के बाद से ही पाकिस्तान बॉर्डर पर गोलियां बरसा रहा है और भारतीय सेना उसका करारा जवाब दे रही है।

फ़ाइल फोटो

बता दें कि पाकिस्तान कितनी भी नापाक कोशिश क्यों न कर लें, पर भारतीय सेना से हर कदम पर उसे मुंहतोड़ जवाब देने ले लिए तैयार है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कल पाकिस्तान को साफ लफ्जों मेंकहा कि भारत पहले आक्रमण नहीं करता है, लेकिन हमले की सूरत में मुकम्मल जवाब देता है।

भारतीय सेना ने अपने इसी जज्बे का कायम रखते हुए पाक की सारी नापाक हरकतों का नाकाम कर दिया और आगे भी इसी तरह देश के लिए तत्पर रहेंगी।

यह भी देखें... इंद्रेश कुमार ने कहा- कांग्रेस में भारत रत्न के लायक कोई नहीं बचा, इसलिए हो रहा सावरकर का विरोध

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story