भारतीय सेना के एक्शन से बौखलाया PAK, सियाचिन ग्लेशियर के पास उड़ाए लड़ाकू विमान

नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने बुधवार को सियाचिन ग्लेशियर के पास उड़ान भरी।

Published by sujeetkumar Published: May 24, 2017 | 1:58 pm
Modified: May 24, 2017 | 4:40 pm

इस्लामाबाद: नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान एयरफोर्स के फाइटर जेट्स ने बुधवार (24 मई) को सियाचिन ग्लेशियर के पास उड़ान भरी। इनमें से एक प्लेन को पाक के एयरफोर्स चीफ सोहैल अमन उड़ा रहे थे।

बुधवार को पाक मीडिया की रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया। हालांकि, भारत ने पाक के दावे को खारिज कर दिया है। कहा जा रहा है कि पाक ने सियाचिन ग्लेशियर में अपने सभी फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस एक्टिव कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें…सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फिर करारा जवाब, सीमा पर भारतीय सेना ने पाक चौकियों को उड़ाया

यहीं पर प्रैक्टिस के लिए पाक एयरफोर्स के मिराज जेट्स को भेजा गया था। पाक के एयर चीफ मार्शल ने वहां एक एयरबेस पर सैनिकों से बातचीत में ये धमकी भी दी कि अगर पाक पर कोई कार्रवाई होती है, तो हमारे जवाब को भारत की कई पीढ़ियां याद रखेंगी।

भारत ने ठुकराया दावा
भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तानी मीडिया के दावे को ठुकराय दिया है। पाकिस्तानी एयरफोर्स ऐसे दावे सिर्फ अपने देश की जनता को खुश करने के लिए कर रहा है।

यह भी पढ़ें…सर्जिकल स्ट्राइक से डरा पाकिस्तान, सीमा के अंदर कर रहा है भारी किलेबंदी

प्रैक्टिस फ्लाइट के लिए रवाना किया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक के जेट्स ने स्कर्दू से उड़ान भरी। यहां के कादरी एयरबेस पर पाक के चीफ ऑफ एयर स्टाफ सोहैल अमन आए थे। उनके साथ पाक एयरफोर्स के बाकी आला अफसर भी मौजूद थे। पाक एयरफोर्स के चीफ ने ही हरी झंडी दिखाकर मिराज फाइटर जेट्स को प्रैक्टिस फ्लाइट के लिए रवाना किया। जेट्स ने हायर और लोअर एल्टीट्यूड पर उड़ान भरी।

यह भी पढ़ें…राष्ट्रपति का अभिभाषण: सर्जिकल स्ट्राइक आतंक को करारा जवाब

पाक के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक
मंगलवार को भारतीय सेना ने जानकारी दी की, सेना ने नौशेरा सेक्टर में सीमा पर पाक चौकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें ध्वस्त कर दिया। सेना ने बाकायदा कार्रवाई का एक वीडियो जारी भी किया। जिससे पाक में हड़कंप है। भारत ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ अपने एक्शन का सबूत पेश किया है। सेना की इस कार्रवाई को पाक के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक माना जा रहा है।