Video: बाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान ने हथियार तस्करी के मामले में शामली की एक महिला समेत 3 लोगों को किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि नफीस अहमद का बेटा नईम भी पहले ही कई बार अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त के मामले में मुजफ्फरनगर से जेल जा चुका है।

Pankaj Prajapati
Published on: 23 July 2022 11:40 AM GMT
X

Pakistan arrested 3 people including a woman from Shamli (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

शामली जनपद के रहने वाले तीन लोगों को भारत-पाकिस्तान के बाघा बॉर्डर पर हथियार तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपी एक ही परिवार के तीन लोगों को वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी कस्टम विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। जिनके पास से चेकिंग के दौरान जर्मनी मेड पिस्टल बरामद हुए है।

गिरफ्तार होने वाला परिवार जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी में मोहल्ला नोकुआ घेर बुखारी का रहने वाला है। जिसमें पाकिस्तान की कस्टम विभाग की टीम ने नफीस अहमद, उनकी पत्नी आमना और बेटे कलीम को गिरफ्तार किया हैं।

आपको बता दें कि जनपद शामली के रहने वाले नसीम अहमद अपनी पत्नी आमना व बेटे कलीम के साथ पिछले माह अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए पाकिस्तान गए थे। वही आरोपी लोगो को परिवार पाकिस्तान से अपने परिवार के साथ हिंदुस्तान वापस लौट रहे थे। वही चेकिंग के दौरान पाकिस्तान की साइड कस्टम विभाग की टीम ने वाघा बॉर्डर पर उन्हें हथियारों के साथ पकड़ लिया।

बताया जा रहा है कि जब नफीस अहमद अपने परिवार के साथ स्वदेश लौट रहे थे। जहां नफीस अपने परिवार के साथ वाघा बॉर्डर की सीमा पर पहुंचे तो कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सामान की चेकिंग की जहाँ चेकिंग के दौरान के उनके सामान के डिब्बों में पिस्टल बरामद हुए है। जो जर्मनी की बनी हुई बताए जा रही है। जिसके बाद परिवार के तीनों सदस्यों को पाकिस्तान कस्टम ने लाहौर के सिविल लाइन थाने में रखा है। वही अब पंजाब प्रांत की पुलिस ने शुक्रवार को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

आपको यह भी बता दें कि नफीस अहमद की उम्र करीब 70 वर्ष है और उनकी पत्नी आमना की उम्र करीब 65 वर्ष है। नफीस के चार बेटे हैं वही उनके साथ जो पकड़ा गया है वह कलीम है जो तीसरे नंबर का है। बताया जा रहा है कि नफीस अहमद का बेटा नईम भी पहले ही कई बार अवैध हथियार की खरीद-फरोख्त के मामले में मुजफ्फरनगर से जेल जा चुका है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story