×

भारत के एयर स्ट्राइक से तिलमिलाया पाक, संसद का विशेष सत्र आज

भारतीय वायुसेना द्वारा एलओसी प प्रमुख आतंकी शिविरों में कई हवाई हमले किए जाने के बाद पाकिस्तान ने एक संयुक्त संसदीय सत्र बुलाया है। सूत्रों के के हवाले से खबर है कि यह संयुक्त संसदीय सत्र कल (बुधवार को) होगा।"

Aditya Mishra
Published on: 27 Feb 2019 4:34 AM GMT
भारत के एयर स्ट्राइक से तिलमिलाया पाक, संसद का विशेष सत्र आज
X
फ़ाइल फोटो

इस्लामाबाद: भारतीय वायुसेना द्वारा एलओसी प प्रमुख आतंकी शिविरों में कई हवाई हमले किए जाने के बाद पाकिस्तान ने एक संयुक्त संसदीय सत्र बुलाया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि यह संयुक्त संसदीय सत्र कल (बुधवार को) होगा।" संसदीय मामलों के राज्य मंत्री खान ने कहा कि "मैं अभी राष्ट्रीय सुरक्षा बैठक से आया हूं और प्रतिभागियों को बताया है। संपूर्ण संसद और राष्ट्र एकजुट हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सहित विपक्षी दलों और पीपीपी ने एक संयुक्त मांग की पाकिस्तान आगे क्या कदम उठाएगा यह तय करने के लिए सत्र बुलाया जाए।

"हम युद्ध की स्थिति में हैं। संसद को एक साथ बैठकर फैसला करना चाहिए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) नेता खुर्शीद शाह ने कहा "यह राजनीतिक बिंदु-स्कोरिंग का समय नहीं है और हमें अपने मतभेदों को अलग रखना चाहिए और पूरे राष्ट्र को एकजुट करना चाहिए।

ये भी पढ़े...6:30 बजे कच्छ बार्डर पर पाकिस्तान के ड्रोन को किया गया नष्ट

संसद में इमरान के लिए 'शेम'-'शेम' के लगे नारे

जैसे ही पुलवामा आतंकी हमले का भारत द्वारा बदला लेते हुए पीओके में हवाई हमले की खबर आई, पाकिस्तान को सांप सूंघ गया। भारत की इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुश्किलों में घिर गए हैं। जहां पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने उनपर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं। इमरान को संसद में आकर जवाब देना चाहिए। वहीं पाकिस्तानी संसद में दो पूर्व विदेश मंत्रियों और सैकड़ों सांसदों ने एकस्वर से 'शेम'-'शेम' के नारे लगाए।

भारतीय वायु सेना ने मंगलवार तड़के पीओके के बालाकोट, चिकोटी तथा मुजफ्फराबाद में कई आतंकी कैंपों पर जोरदार हमला बोला और उन्हें नष्ट कर दिया। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के 25 टॉप कमांडरों समेत कुल 500 आतंकवादियों के ढेर होने की सूचना है।

ये भी पढ़े...एयर स्ट्राइक पर बोली अमेठी: मोदी हैं तो मुमकिन है पाकिस्तान की नेस्तनाबूदी

इंडियन एयर फोर्स ने लिया पुलवामा का बदला

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया। सरकारी सूत्रों ने खबर दी है कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था।

भारतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा। इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

ये भी पढ़ें...जानिए एयर स्ट्राइक के बाद क्या कह रही है पाकिस्तानी मीडिया

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story