×

मुहंतोड़ जवाब के बाद पाकिस्तान को याद आया 'कानून और मानवाधिकार'

Rishi
Published on: 19 July 2017 11:36 AM GMT
मुहंतोड़ जवाब के बाद पाकिस्तान को याद आया कानून और मानवाधिकार
X

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने दो नागरिकों के मारे जाने पर औपचारिक विरोध दर्ज करते हुए बुधवार को भारतीय उप उच्चायुक्त को सम्मन किया। पाकिस्तान का आरोप है कि दोनों नागरिकों की मौत एक दिन पहले भारतीय जवानों द्वारा नियंत्रण रेखा के पार की गई गोलीबारी में हुई है। विदेश मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, मंगलवार को बरहो और तांडार सेक्टरों में भारतीय बलों द्वारा की गई गोलीबारी में एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई।

बयान के मुताबिक, भारतीय गोलीबारी में छह अन्य व्यक्ति घायल हुए हैं।

ये भी देखें: माल्या के खिलाफ आरोप-पत्र जमा करने ED की टीम लंदन में

मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, भारतीय राजयनिक को विदेश मंत्रालय में दक्षिण एशियाई डिविजन के महानिदेशक मोहम्मद फैजल ने सम्मन किया था। फैजल ने 'बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन की निंदा की'।

बयान के मुताबिक, "नागरिकों को जान बूझकर निशाना बनाया जाना निंदनीय है और मानव गरिमा तथा अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकारों व मानवीय कानूनों के विरुद्ध है।"

भारतीय पक्ष से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का सम्मान करने का आग्रह किया गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story