×

एलओसी पर 3 घंटे तक पाकिस्तान ने की गोलीबारी, स्कूली बच्चों ने ऐसे बचाई जान

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी सेना जम्मू कश्मीर के अंदर शांति का वातावरण भंग करने की लगातार कोशिशें कर रही है।

Aditya Mishra
Published on: 29 Aug 2019 2:39 PM GMT
एलओसी पर 3 घंटे तक पाकिस्तान ने की गोलीबारी, स्कूली बच्चों ने ऐसे बचाई जान
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी सेना जम्मू कश्मीर के अंदर शांति का वातावरण भंग करने की लगातार कोशिशें कर रही है।

इसी का परिणाम है कि जम्मू कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी)पर पाकिस्तान बीते कुछ दिनों से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है।

एलओसी पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है। पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की।

पाकिस्तान की खटिया खड़ी : भारतीय सेना ने कर दी हालत खराब, उड़ाई चौकियां

ये भी पढ़ें...लो कर लो बात! अब PAK ने खुद माना, आसान नहीं एयरस्पेस बंद करना

गोलीबारी इतनी भीषण थी कि इसकी आवाज सुनकर जो जहां पर था वहीं पर सहम कर रह गया। उधर तीन घंटे से भी अधिक देर तक चली इस गोलीबारी में कई स्कूलों के बच्चे अंदर ही कैद रहे।

आस-पास के गांव के लोग भी खुद की जान बचाने के लिए अपने घर के अंदर ही सुरक्षित जगह पर छिप गये।

इस दौरान एक मिडिल स्कूल के बच्चे काफी देर तक एक ही कमरे में फंसे रहे। हालांकि गोलाबारी रुकने के बाद स्कूली छात्रों की छुट्टी कर दी गई।

पाकिस्तान की तरफ से की जा रही गोलीबारी का भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलाई गई। भारतीय सेना घटना पर नजर बनाये हुए है।

करियर को मिलेगा नया आकार, बिजनेस स्कूल एमडीआई और भारतीय सेना ने मिलाया हाथ

ये भी पढ़ें...भारत उठा लें ये कदम तो पाकिस्तान का हुक्का-पानी हो जाएगा बंद

तीन हफ्तों में 10 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक ढेर

पिछले तीन हफ्तों में इंडियन आर्मी ने सीमा पर जवाबी कार्रवाई में 10 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है। एक जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी आर्मी भारत की सीमा में लगातार दाखिल होने की कोशिश कर रही है।

यहीं नहीं उसकी ओर से युद्धविराम का उल्लंघन भी किया जा रहा है, जिससे की पकिस्तान की ओर से भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराई जा सके।

इसे रोकने के लिए इण्डियन आर्मी मुस्तैद है। जवाबी कार्रवाई में तीन हफ्तों के दौरान भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 10 एसएसजी कमांडो को मौत के घात उतार दिया है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान ‘हरामी नाले’ में घुसा, कर रहा ये बड़ी साजिश, अलर्ट पर सेना

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story