×

पाक उच्चायुक्त बासित के भड़काऊ बयान के बाद उठी वापस भेजने की मांग

aman
By aman
Published on: 14 Aug 2016 12:47 PM GMT
पाक उच्चायुक्त बासित के भड़काऊ बयान के बाद उठी वापस भेजने की मांग
X

नई दिल्ली : भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। पाकिस्तान की आजादी की सालगिरह के मौके पर आयोजित समारोह में अब्दुल बासित ने कहा कि इस साल की आजादी का जश्न कश्मीर की आजादी के नाम है। इसके बाद विभिन्न पार्टियों की तरफ से प्रतिक्रिया आना स्वाभाविक था। कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, केंद्र सरकार इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए बासित को पाकिस्तान भेजे।

हालांकि सरकार की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन विदेश मंत्रालय ने पाक के उस मांग को जरूर ख़ारिज कर दिया है जिसमें उसने कश्मीर में रहत सामग्री भेजने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें ...PAK ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सैनिक दे रहे मुंहतोड़ जवाब

क्या कहा था पाक उच्चायुक्त ने ?

बासित ने कहा कि पाकिस्तान अपने स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर की आजादी के लिए समर्पित करता है। वह राज्य की जनता को कूटनीतिक, राजनीतिक और भावनात्मक स्तर पर पूरा समर्थन देता रहेगा। बासित यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि आजादी तक कश्मीर के लिए संघर्ष जारी रहेगा। कश्मीर के लिए जान देने वालों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। इसके अलावा बासित ने ये भी कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा भारत के साथ रिश्ते बेहतर करने की कोशिश की है।

ये भी पढ़ें ...SHAME: सपा विधायक को नहीं आता राष्ट्रगान, VIDEO में देखिए हाल

विकास स्वरूप ने दिया कड़ा जबाव

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने पाकिस्तान के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। विकास स्वरूप ने कड़े लहजे में कहा, 'पाकिस्तान से भारत और इस क्षेत्र के देशों को आतंकवाद, सीमापार घुसैपैठ, नशीले पदार्थों की तस्करी आदि के तौर पर बहुत कुछ मिल चुका है। गौरतलब है कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की तरफ से इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को 12 अगस्त को चिठ्ठी मिली थी जिसमें कश्मीर को मदद भेजने की बात की गई थी।

ये भी पढ़ें ...INDEPENDENCE DAY: अंग्रेजो से परेशान ग्रामीणों ने लगाई थी इस कोठी में आग

दूसरी तरफ, सीमा पर तनाव के बाद भी पाकिस्तान के आज़ादी दिवस के मौके पर भारतीय रेंजरों को मिठाई और फल दिया गया।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने घाटी में आतंकी बुरहान वानी की हत्या के बाद से पाकिस्तान लगातार कश्मीर को लेकर बयानबाजी कर रहा है। इस 14 अगस्त को पाकिस्तान अपनी आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story