×

पाकिस्तान की बड़ी साजिश, दो भारतीय जासूस पकड़ने का किया दावा

पाकिस्तान भारत विरोधी मानसिकता से बाहर नहीं आ पा रहा है। इस मंशा के तहत उसने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने गिलगित-बाल्टिस्तान में नियंत्रण रेखा के निकट के इलाके से दो भारतीयों को पकड़ा गया है और उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 13 Jun 2020 12:32 PM GMT
पाकिस्तान की बड़ी साजिश, दो भारतीय जासूस पकड़ने का किया दावा
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान भारत विरोधी मानसिकता से बाहर नहीं आ पा रहा है। इस मंशा के तहत उसने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने गिलगित-बाल्टिस्तान में नियंत्रण रेखा के निकट के इलाके से दो भारतीयों को पकड़ा गया है और उन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। पाकिस्तान ने इन दोनों लोगों को भारतीय जासूस बताया है। एक मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी दी गई।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जासूसों के पास से भारतीय मुद्रा, पहचान पत्र और अन्य अभिलेख प्राप्त हुए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें शुक्रवार को पुलिस को सौंपा गया और गिलगित के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रजा मिर्जा हसन ने मीडिया ब्रीफिंग में इस मामले की जानकारी दी।

अभी तक जो जानकारी मिल रही है कि उसके मुताबिक गिरफ्तार किए गए भारतीयों ने अपनी पहचान नूर मोहम्मद वानी और फिरोज अहमद लोन बताई है। दोनों बांदीपुर जिले के गुरेज के अचोरा गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गये दोनों लोग कश्मीर से हैं और उन्हें ‘जासूसी’ करने के लिए जबरन पाकिस्तान भेजा गया है।

पाकिस्तान की वो लड़की जिसको ‘मिर्ज़ा ग़ालिब’ की बेटी कहा गया…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story