×

PM मोदी का पाकिस्तान को संदेश: इमरान खान ने दिया जवाब, आतंक मुक्त हो माहौल

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक पीएम इमरान खान को बधाई संदेश भेजा है। ये बधाई संदेश नेशनल डे के अवसर पर भेजा है। वैसे तो दोनों देशों के बीच लंबे समय से चल रहे तनाव के चलते ये कदम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की नई बधाई चिट्ठी पर पाकिस्तान की ओर से भी पहला रिएक्शन आया है।

Newstrack
Published on: 24 March 2021 3:57 AM GMT
PM मोदी का पाकिस्तान को संदेश: इमरान खान ने दिया जवाब, आतंक मुक्त हो माहौल
X
पाकिस्तान के नेशनल डे के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक पीएम इमरान खान को बधाई संदेश भेजा है। ये कदम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के नेशनल डे के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक पीएम इमरान खान को बधाई संदेश भेजा है। दोनों देशों के बीच लंबे समय से चल रहे तनाव के चलते ये कदम काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की नई बधाई चिट्ठी पर पाकिस्तान की ओर से भी पहला रिएक्शन आया है। बता दें, भारत और पाकिस्तान के लंबे समय से चल रहे मसले के बीच ये इससे पहले पीएम इमरान ने भारत से संबंध अच्छे करने की कोशिश की थी।

ये भी पढ़ें... लखनऊ-जयपुरवासी के लिए समय खराब, न करें शुभ काम, चलेगा राहुकाल, पढ़ें पंचांग

शांति बरकरार रखने की अपील

बधाई संदेश का पाकिस्तान इमरान खान सरकार में मंत्री असद उमर ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम का स्वागत किया है। इसमें असद उमर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 23 मार्च को भेजा गया संदेश एक अच्छा कदम है। पीएम बनने के बाद से ही इमरान खान दक्षिण एशिया में शांति की पहल को बढ़ावा दे रहे हैं और सभी पड़ोसियों से शांति बरकरार रखने की अपील कर रहे हैं।’

बता दें, कि 23 मार्च को पाकिस्तान ने अपना नेशनल डे मनाया, इस मौके पर भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के अपने समकक्षों को बधाई भेजी।

PAK PM फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बंगाल: चुनाव से पहले 19 जिलों में कोरोना के चलते हालात गंभीर, बढ़ रहा संक्रमण का मामला

आतंक मुक्त माहौल

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान को लिखी चिट्ठी में कहा कि भारत अपने पड़ोसियों से बेहतर रिश्ते चाहता है। लेकिन इस दोस्ती में आतंकवाद की कोई जगह नहीं है, आतंक मुक्त माहौल बनाना बेहद जरूरी है।

आपको बता दें कि बीते काफी समय में पाकिस्तान की तरफ से भारत को लेकर ऐसे बयान दिए गए हैं, जो उसके रुख में नरमी के संकेत देते हैं। वहीं हाल ही में पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है और पुराने वाकयों को भूलने के लिए भी तैयार है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र: मुंबई पुलिस के 86 अधिकारियों का तबादला, इनमें क्राइम ब्रांच के 65 अफसर

Newstrack

Newstrack

Next Story