×

आतंकियों की भर्ती: शुरू हुई ऑनलाइन प्रक्रिया, पाकिस्तान से रची जा रही साजिश

जम्मू कश्मीर में आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि घाटी के युवाओं का ब्रेन वाश कर उन्हें आतंकी बनाने की साजिश रची जा रही है।

Shivani
Published on: 10 Oct 2020 2:59 AM GMT
आतंकियों की भर्ती: शुरू हुई ऑनलाइन प्रक्रिया, पाकिस्तान से रची जा रही साजिश
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन आल आउट के कारण ये साल आतंकियों का काल बन गया है। लगातार हो रही कार्रवाई से घाटी में आतंकियों की संख्या कम हो गयी , वहीं पाकिस्तान और आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर में सक्रिय रहने के लिए सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे। हालाँकि सेना से भी इन कोशिशों को लगातार नाकाम कर रही है। लेकिन आतंकियों के आकाओं के मंसूबे पूरे न होने पर अब उन्होने घाटी पर आतंकियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरु की।

आतंकियों की ऑनलाइन भर्ती

दरअसल, जम्मू कश्मीर में आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि घाटी के युवाओं का ब्रेन वाश कर उन्हें आतंकी बनाने की साजिश रची जा रही है। इसके लिए पाकिस्तान पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया और इंटनेट का गलत इस्तेमाल घाटी के युवाओं को भारत के खिलाफ भड़काने में कर रहा है। वहीं जब ये युवा उत्तेजित हो जाते हैं तो इन्हे हथियार मुहैया कराये जाते हैं। इसके लिए सीमा से लगी पहाड़ियों से हथियार फेंके जाते हैं,ताकि आतंकियों के समर्थक उस असलहे को नए आतंकी बने युवाओं तक पहुंचा सकें।

Pakistan Trying to Recruit terrorists Online against India jammu kashmir terrorism

युवाओं को सीमा पार से कराये जाते हैं हथियार मुहैया

हाल ही में सुरक्षाबलों के हाथ सीमा पार से भेजे जाने वाले इन हथियारों के कई कन्साइनमेंट लगे चुके हैं। बता दें कि जम्मू में दो बार ड्रोन के जरिए पुलिस ने हथियार बरामद किये। इसके अलावा जम्मू कश्मीर के राष्ट्रीय राजमार्ग और काजीगुंड से भी हथियारों का जत्था बरामद किया।

ये भी पढ़ें- भीषण युद्ध में कूदा ये देश: बोला- खत्म कर देगा सबको, अब तक सैंकड़ो की हो चुकी मौत

कश्मीर में तकरीबन 189 आतंकियों की मौत

गौरतलब है कि इस साल अब तक कश्मीर से तकरीबन 189 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया है। इनमे से लगभग 28 आतंकी कमांडर थे। वहीं आतंकियों के इशारों पर काम करने वाले 100 से ज्यादा ओजीडब्ल्यू की भी घाटी से गिरफ्तारी कर सुरक्षाबलों ने आतंक पर लगाम लगाई और कामयाबी हासिल की।

terrorists

सोशल मीडिया के जरिये घाटी के युवाओं की आतंकी भर्ती

आतंक विरोधी अभियान की सफलता से पाकिस्तान पूरी तरह बौखला गया है। दवा किया जा रहा है कि कश्मीर में बेहद कम आतंकी बचे हैं, घुसपैठ की कोशिशें नाकाम हो रही हैं। इसीलिए पाकिस्तान सोशल मीडिया के जरिये घाटी में बसे युवाओं की ही भर्ती आतंकी के तौर पर करने की कोशिश में हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story