×

Anantnag Encounter: अफसरों की शहादत के बीच पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने पर उठे सवाल,पड़ोसी देश को अलग-थलग करने की मांग

Anantnag Encounter: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि कश्मीर में हुई आतंकी वारदात मामूली बात नहीं है। जब तक हम पाकिस्तान को पूरी तरह अलग-अलग नहीं कर देंगे, तब तक वे यही सोचते रहेंगे कि यह सामान्य बात है।

Anshuman Tiwari
Published on: 14 Sep 2023 11:04 AM GMT
Anantnag Encounter
X

Union Minister VK Singh (Pic:Social Media)

Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के कर्नल,मेजर व जम्मू कश्मीर पुलिस के डिप्टी एसपी की शहादत के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर सवाल उठने लगे हैं। इस आतंकी घटना को लेकर पूरे देश में गुस्से का माहौल दिख रहा है। दक्षिण कश्मीर में हुई इस घटना में एक बार फिर पाकिस्तान की संलिप्तता उजागर हुई है। भारत इन दिनों एशिया कप में हिस्सा ले रहा है, जिसमें पाकिस्तान की टीम भी शामिल है। पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया के खेलने पर अब सवाल उठाए जाने लगे हैं। केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पाकिस्तान को पूरी तरह अलग-थलग करने की मांग की है। उद्धव ठाकरे के करीबी सांसद संजय राउत ने भी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्तों को लेकर सवाल खड़े करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला है।

पाकिस्तान को पूरी तरह अलग करना होगा

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि कश्मीर में हुई आतंकी वारदात मामूली बात नहीं है। जब तक हम पाकिस्तान को पूरी तरह अलग-अलग नहीं कर देंगे, तब तक वे यही सोचते रहेंगे कि यह सामान्य बात है। उन्होंने कहा कि अगर हमें पाकिस्तान पर दबाव पैदा करना है, तो उसे देश को पूरी तरह अलग-थलग करना होगा। पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने और फिल्म के रिश्ते को जारी रखना कतई उचित नहीं माना जा सकता। हमें पाकिस्तान को यह जताना होगा कि जब तक आप खुद सामान्य नहीं हो जाते, तब तक दोनों देशों के बीच कोई भी सामान्य रिश्ता नहीं कायम हो सकता।

आतंकी घटनाओं में पाक का हाथ उजागर

दरअसल घाटी में बढ़ती आतंकी गतिविधियों में एक बार फिर पाकिस्तान की साजिश का खुलासा हुआ है। अनंतनाग जिले में हुई इस आतंकी वारदात में भी पाकिस्तान का ही हाथ माना जा रहा है। इस घटना की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तोइबा के सहयोगी प्रतिबंधित आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने ली है। इस आतंकी संगठन को पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई से मदद मिलती रही है। सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में जो दो आतंकवादी मारे गए हैं, वे मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले थे। इन दोनों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक की पहचान द रेजिस्टेंस फ्रंट के कमांडर बासित डार के तौर पर हुई है, जबकि दूसरा लश्कर-ए-तोयबा का आतंकी यूजेर है।

पाक के साथ क्रिकेट पर राउत ने भी उठाए सवाल

उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना के नेता और सांसद संजय राउत ने भी मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि एक ओर तो पीओके लेने की बात की जाती है तो दूसरी ओर पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच भी खेला जा रहा है। उन्होंने आतंकी गतिविधियों में लिप्त पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर सवाल उठाए। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि बुधवार को जिस समय पीएम मोदी पर दिल्ली में फूल बरसाए जा रहे थे, उस समय घाटी में हमारे जवानों पर गोलियां बरस रही थीं।

जम्मू-कश्मीर में हालात बेहद खराब

उन्होंने कहा कि तीन बड़े अफसरों का शहीद होना इस बात का संकेत है कि जम्मू-कश्मीर में हालात अभी भी बेहद खराब बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में आए दिन जवानों की शहादत देखना काफी दुखद है। उन्होंने कहा कि एक ओर हमारे सैनिक कर्मियों की शहादत हो रही है तो दूसरी ओर फूल बरसाए जा रहे हैं। अभी तक उनकी ओर से कोई बयान तक नहीं आया। जम्मू कश्मीर में सरकार न होने के कारण वहां के लोग परेशान हैं मगर सरकार की ओर से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में कौन जीतेगा कौन हारेगा, यह बाद में तय हो जाएगा। फिलहाल सरकार को पहले जम्मू कश्मीर पर ध्यान देना चाहिए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story