×

वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट के दौरान पाक ने की पत्थरबाजी, लगाए इंडिया विरोधी नारे

By
Published on: 3 Oct 2016 5:23 AM GMT
वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट के दौरान पाक ने की पत्थरबाजी, लगाए इंडिया विरोधी नारे
X

वाघा बॉर्डर

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के बाद एक बार फिर पकिस्तान की नापाक करतूत सामने आई है। रविवार शाम इंडिया-पाकिस्तान की वाघा-अटारी बॉर्डर पर हर दिन होने वाले बीटिंग रिट्रीट के दौरान अचानक पाकिस्तानी दर्शकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी और इंडिया विरोधी नारे भी लगाए। इंडिया-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को इस तरह की हरकतों से पाकिस्तानी आवाम माहौल को और भी तनावपूर्ण बना रही है, जिसको लेकर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाक रेंजर्स के सामने विरोध दर्ज कराया।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहना है अधिकारियों का

beating retreat

अटारी बॉर्डर पर तैनात अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से बीटिंग रिट्रीट देखने आए लोगों ने कम से कम दस मिनट तक इंडिया विरोधी नारे लगाए और अराजक हरकतें की, जिनमें पत्थरबाजी की भी शिकायतें हैं। उन्होंने बताया कि रिट्रीट कार्यक्रम शुरू होने से कुछ मिनट पहले पाकिस्तान की ओर से लोगों ने पत्थर भी फेंकने शुरू कर दिए। जिसके बाद इंडियन बीएसएफ अधिकारी ने 50 मिनट के कार्यक्रम के समापन के बाद रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग बुलाई एवं उन्हें इस मुद्दे के बारे में बताया।

बता दें कि उरी हमलों में आतंकी हमले में इंडिया के 18 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद इंडियन आर्मी ने भी पाकिस्तान की एलओसी में घुसकर आतंकियों को मार गिराया था, उसके बाद से लगातार दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण माहौल की स्थिति बनी हुई है।

Next Story