मंदिर की छत पर लहराया पाकिस्तानी ध्वज, अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक हनुमान मंदिर की छत में गुरुवार को पाकिस्तानी झंडे के फहराए जाने की खबर आई है। इस मामले में सूचना मिलने के बाद मंदिर समिति के सदस्यों ने तुरंत पाकिस्तानी ध्वज हटा दिया।

priyankajoshi
Published on: 26 Aug 2017 7:36 AM GMT
मंदिर की छत पर लहराया पाकिस्तानी ध्वज, अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज
X

भोपाल : मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक हनुमान मंदिर की छत में गुरुवार को पाकिस्तानी झंडे के फहराए जाने की खबर आई है। इस मामले में सूचना मिलने के बाद मंदिर समिति के सदस्यों ने तुरंत पाकिस्तानी ध्वज हटा दिया।

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार पुलिस ने सांप्रदायिक भावनाओं को आहत करने के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही इलाके में धारा 144 लगाई है। इसके अलावा पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील सामग्री को शेयर करने पर भी रोक लगा दी गई है।

हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

बता दें कि स्थानीय लोगों ने भोपाल से करीब 190 किलोमीटर दूर नरसिंहपुर शहर के बाहरी इलाके में पंचमुखी हनुमान मंदिर की छत पर पाकिस्तानी झंडा लगा देखा था। इस घटना के खिलाफ कई हिंदू संगठनों ने शहर में विरोध प्रदर्शन शुरू किया। साथ ही घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरी खबर...

क्या कहा पुलिस ने?

पुलिस का कहना है कि हमने कई लोगों से सवाल किया है और पूछताछ अभी जारी है। मंदिर का सीसीटीवी कैमरा खराब होने के कारण हम अपराधियों की पहचान करने के लिए लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। इसके साथ ही सीसीटीवी से फुटेज पाने का प्रयास भी कर रहे हैं।

पुलिस बल तैनात

इलाके में तनाव को मद्देनजर रखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया था। जिससे किसी भी तरह की भड़काऊ स्थिति को पैदा होने से रोका जा सके। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को उकसाने) और धारा 298 ( धार्मिक भावनाओं को आहत करने) के तहत केस किया गया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story