×

पन्नीरसेल्वम बोले- अम्मा की मौत की कराएंगे जांच, पार्टी के 50 विधायक मेरे साथ

तमिलनाडु के सीएम पद से इस्तीफा दे चुके ओ पन्नीरसेल्वम मंगलवार (7 फरवरी) रात पूर्व सीएम और एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता की समाधि (मरीना बीच) पर पहुंचे और वहां मेडिटेशन किया।

tiwarishalini
Published on: 8 Feb 2017 1:02 AM GMT
पन्नीरसेल्वम बोले- अम्मा की मौत की कराएंगे जांच, पार्टी के 50 विधायक मेरे साथ
X
पन्नीरसेल्वम बोले- मुझसे धमका कर लिया गया इस्तीफा, AIADMK ने कोषाध्यक्ष पद से हटाया

पन्नीरसेल्वम बोले- मुझसे धमका कर लिया गया इस्तीफा, AIADMK ने कोषाध्यक्ष पद से हटाया जयललिता की समाधि ध्यानमग्न ओ पन्नीरसेल्वम

चेन्नई: एआईडीएमके के नेता और पूर्व सीएम पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि उनके साथ 50 विधायकों का समर्थन है। उन्होंने हाल ही में हुई जयललिता की मौत पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह अम्मा की हॉस्पिटल में हुई मौत पर जांच आयोग से शिफारिश करेंगे। अम्मा की बीमारी को लेकर उठाए गए सवालों पर जांच कराना राज्या सरकार की जिम्मेदारी है। वह इसके लिए जांच आयोग बैठाएंगे।

तमिलनाडु के सीएम पद से इस्तीफा दे चुके ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ जब उन्होंने कभी सत्ता या विपक्ष में रहते हुए पार्टी से गद्दारी की हो। मैं हमेशा अम्मा के पद चिह्नों पर चला हूं। अम्मा की इच्छा पर ही दो बार तमीलनाडु का सीएम भी बना। अगर पार्टी के लोग कहेंगे तो मैं इस्तीफा वापस ले लूंगा।

बता दें कि इससे पहले पन्नीरसेल्वम मंगलवार (7 फरवरी) रात पूर्व सीएम और एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता की समाधि (मरीना बीच) पर पहुंचे और वहां मेडिटेशन किया। पन्नीरसेल्वम ने यहां पहुंचकर जयललिता को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि अम्मा (जयललिता) मुझे सीएम बनाना चाहती थी, लेकिन मुझे कार्रवाई की धमकी देकर इस्तीफा दिलवाया गया।

यह भी पढ़ें ... जयललिता की मौत पर मद्रास HC ने जताई आशंका, कहा- बीमारी को इस तरह गोपनीय क्यों रखा

शशिकला को सीएम बनाने के लिए मुझसे जबरन इस्तीफा लिया गया। उन्होंने कहा कि वह अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं के साथ ‘कुछ सच’ साझा करना चाहते हैं। पन्नीरसेल्वम ने यह भी कहा कि है अगर पार्टी कहे तो वह सीएम पद से अपना इस्तीफा वापस लेने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें ... तमिलनाडुः शपथ ग्रहण रोकने के लिए SC में दायर याचिका, चिन्नमा की सेरेमनी पर सस्पेंस

अन्नाद्रमुक नेता और लोकसभा के डिप्टी स्पीकर एम थम्बीदुरई ने ओ पन्नीरसेलवम के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया है। उन्होंने कहा कि शशिकला ही सीएम होंगी क्योंकि सभी एमएलए उनके साथ हैं।

कोषाध्यक्ष पद से हटाया

उधर मरीना बीच पर जब पन्नीरसेल्वम ने शशिकला के खिलाफ बयान दिया तो मंत्री और एमएलए पोस गार्डन (पूर्व सीएम जयललिता का निवास स्थान) की ओर चल पड़े। जहां मीटिंग के दौरान शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया। उनकी जगह डिंडिगल सी.श्रीनिवासन को नया कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें ... शशिकला ने संभाला AIADMK के महासचिव का पद, भावुक होकर कहा- अम्मा मेरी जिंदगी थीं

शशिकला ने लगाया पन्नीरसेल्वम पर आरोप

शशिकला ने आरोप लगाया कि पन्नीरसेल्वम डीएमके नेता करुणानिधि के बेटे स्टालिन के बहकावे में आ गए हैं। शशिकला ने सीएम पद छोडऩे के लिए पनीरसेल्वम पर दबाव बनाने की बात से भी इनकार किया। उन्होंने कहा कि सभी एमएलए का यही ख्याल है कि पन्नीरसेल्वम को पार्टी से निकाला जाए। उन्होंने पन्नीरसेल्वम पर पार्टी की पीठ में छुरा भोंकने का आरोप लगाते हुए कहा कि सभी एमएलए मेरे साथ हैं और मुझे समर्थन दे रहे हैं। पन्नीरसेल्वम सीएम पद के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

यह भी पढ़ें ... शशिकला बनेंगी तमिलनाडु की सीएम, चुनी गईं AIADMK विधायक दल की नेता

बता दें, कि पिछले साल 5 दिसंबर को जयललिता की मौत के बाद एआईएडीएमके नेता पन्नीरसेल्वम ने सीएम की कुर्सी संभाली थी। कई नाटकीय घटनाक्रमों के बाद उन्होंने रविवार (5 फरवरी) को जयललिता की करीबी रहीं वीके शशिकला के लिए कुर्सी छोड़ दी।

तमिलनाडु विधानसभा

तमिलनाडु में विधानसभा की 235 सीटें हैं। जिसमें एआईएडीएमके के पास 135, डीएमके के पास 89 और बाकी बची सीटें कांग्रेस व अन्य दल के पास हैं। जयललिता की मौत के बाद एक सीट खाली है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story