×

Paper Leak Case: अब बढ़ेंगी बेदी राम की मुश्किलें, योगी ने राजभर से कहा, विधायक पर लें कड़ा एक्शन!

Paper Leak Case: सहयोगी दल का विधायक होने पर विपक्षी दल सरकार पर साध रहे हैं निशाना।

Network
Newstrack Network
Published on: 28 Jun 2024 6:11 AM GMT
NEET Paper Leak Case
X

NEET Paper Leak Case

पेपर लीक मामले में सरकार की खुब किरकिरी हो रही है। छात्र प्रदर्शन कर अपना विरोध जता रहे हैं। पेपर लीक मामले में एनडीए के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक बेदी राम का नाम आने से यूपी की योगी सरकार पर विपक्षी दल जमकर निशाना साध रहे हैं। वहीं इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को तलब किया। वैसे तो योगी आदित्यनाथ कार्यालय की ओर से इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तस्वीर साझा करते हुए इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया, लेकिन सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री ने बेदी राम के इंटरनेट मीडिया पर चल रहे वीडियो को बेहद गंभीरता से लेते राजभर से कड़ी नाराजगी जताई।


माना जा रहा है कि सीएम योगी ने पंचायतीराज व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री ओपी राजभर से विधायक पर पार्टी के स्तर से कार्रवाई करने और जांच में विधायक बेदी राम की पेपर लीक में संलिप्तता पाए जाने पर बेहद कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। इस दौरान राजभर के बेटे व सुभासपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव डा. अरविंद राजभर भी मौजूद रहे।

यूपी की योगी सरकार जहां पेपर लीक को लेकर कड़ा कानून लेकर आई है और शुचितापूर्ण सिपाही भर्ती कराने की तैयारियों में जुटी है तो वहीं सहयोगी दल के विधायक का पेपर लीक को लेकर वीडियो ने सत्ताधारी भाजपा के लिए असहज स्थितियां पैदा कर दी हैं। इंटरनेट मीडिया पर बेदी राम का ताजा वीडियो प्रसारित होने के बाद अब मामला सियासी रंग ले चुका है। पेपर लीक मामले में पहले कांग्रेस ने और फिर गुरुवार को सपा ने बेदी राम को लेकर भाजपा पर सीधा हमला


बोला है। दोनों ही दलों ने सुभासपा विधायक पर कार्रवाई की मांग उठाते हुए भाजपा को घेरने की कोशिश की। वहीं आने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले विपक्ष इस मुद्दे को धार देने में लगा है और भाजपा के विरुद्ध माहौल बनाने का भरसक प्रयास कर रहा है। उधर, भाजपा भी सहयोगी दल के विधायक पर उठ रहे सवालों को लेकर बैकफुट पर नजर आ रही है। भाजपा के नेता इस संबंध में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। योगी व राजभर की मुलाकात की जो तस्वीर प्रसारित की गई हैं, उस पर तीखी प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। वहीं इस पूरे प्रकरण में ओपी राजभर की चुप्पी भी भीतरखाने कुछ अलग पकने की ओर इशारा कर रही है। मीडियाकर्मियों के घेरने पर राज्भर ने प्रकरण को लेकर बेदी राम से ही सवाल करने की बात कहकर पल्लाम झाड़ लिया। इसे राजभर का अपने विधायक से किनारा करने के संकेत के रूप में भी देखा जा रहा है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story