×

झील में कैप्टन की लाश: युद्धाभ्यास में हुए थे गायब, खोज में थी नेवी-आर्मी-एयरफ़ोर्स

जोधपुर की कायलाना झील में 6 दिन पहले कैप्टन अंकित गुप्ता उस समय डूब गए थे, जब वह युद्धाभ्यास कर रहे थे। उसके बाद से आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के 200 जवान उनकी तलाश में थे

Shivani Awasthi
Published on: 12 Jan 2021 1:27 PM GMT
झील में कैप्टन की लाश: युद्धाभ्यास में हुए थे गायब, खोज में थी नेवी-आर्मी-एयरफ़ोर्स
X

जोधपुर. राजस्थान से एक कैप्टन का शव बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि जोधपुर की कायलाना झील में 6 दिन पहले कैप्टन अंकित गुप्ता उस समय डूब गए थे, जब वह युद्धाभ्यास कर रहे थे। उसके बाद से आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के 200 जवान उनकी तलाश में जुटे थे। कड़ी मशक्क्त के बाद कैप्टन अंकित का शव बरामद हुआ है।

पैरा स्पेशल फोर्स के कैप्टन अंकित गुप्ता की जोधपुर झील से मिली लाश

दरअसल, 10 पैरा स्पेशल फोर्स के कैप्टन अंकित गुप्ता बीते 7 जनवरी को सेना के युद्धाभ्यास में शामिल थे। कैप्टन अंकित गुप्ता समेत कुछ जवान हेलीकॉप्टर से नीचे उतरने का अभ्यास कर रहे थे। जब 5 कमांडो हेलीकॉप्टर से कायलाना झील में कूदे तो उनमे से चार कमांडो बाहर निकल आए, लेकिन कैप्टन अंकित गुप्ता बाहर नहीं निकल पाये। इसके बाद किसी हादसे की आशंका में कैप्टन की खोज में सेना जुट गयी।

ये भी पढ़ेंः एयर स्ट्राइक हमले से कांप उठी धरती, आतंकियों की लाशों के हो गए चीथड़े, 29 की मौत

युद्धाभ्यास के दौरान हुआ था हादसा, 6 दिन से हो रही थी तलाश

हालंकि कैप्टन कुछ पता नहीं चला। भारत की तीनों सेनाओं जिसमे नेवी, थल सेना और एयरफोर्स के करीब 200 जवानों को सर्च ऑपरेशन में लगाया गया। इसके अलावा एनडीआरएफ की टीम और गोताखोर भी कैप्टन की तलाश में थे। हालाँकि हादसे के तीन दिन तक उनका शव नहीं मिला। जिसके बाद दिल्ली मुख्यालय को सूचित कर नेवी के 8 मार्कोस कमांडो को सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए जोधपुर भेजा। अंकित गुप्ता फिर भी कोई अता पता नहीं था और न ही उनका शव मिल रहा था।

मार्कोस कमांडो, आर्मी, वायुसेना के 200 जवान चला रहे थे सर्च ऑपरेशन

मुख्यालय ने 20 मार्कोस कमांंडो और जोधपुर भेजे। उनकी तलाश में कायलाना झील का कोना-कोना छान रहे थे। आखिरकार आज कैप्टन का शव झील की में मिल गया। बताया जा रहा है कि उनकी तलाश में जुटे सेना के जवानों ने खाना तक नहीं खाया था, वे सिर्फ चाय बिस्किट खाकर सर्च ऑपरेशन चला रहे थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story