×

Gujarat Assembly Election 2022: अभिनेता परेश रावल ने बंगाली समुदाय से मांगी माफी, जानें क्या है मामला

Gujarat Assembly Election 2022: अपनी सफाई पेश करते हुए परेश रावल ने कहा कि बंगालियों से मतलब अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं से था। मेरे बयान से अगर किसी को ठेस पहुंची है तो माफी मांगता हूं।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Dec 2022 8:24 AM GMT
Paresh Rawal
X

Paresh Rawal (photo: social media )

Gujarat Assembly Election 2022: जाने – माने अभिनेता और गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक परेश रावल ने अपनी एक बयान को लेकर बंगाली समुदाय से माफी मांगी है। दरअसल, रावल ने पिछले दिनों चुनाव प्रचार के दौरान बंगालियों को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी थी, जिसे लेकर वह लोगों के निशाने पर थे। सोशल मीडिया पर फिल्म अभिनेता सह भाजपा नेता को लगातार ट्रोल किया जा रहा था। उन्होंने आज अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि बंगालियों से मतलब अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं से था। मेरे बयान से अगर किसी को ठेस पहुंची है तो माफी मांगता हूं।

किस बयान पर मचा था बवाल

लोकप्रिय फिल्म कलाकार परेश रावल पिछले दिनों वलसाड जिले में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में रैली करने पहुंचे थे। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था, गैस सिलेंडर महंगे हैं, कभी न कभी उनकी कीमत कम हो जाएगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा। लेकिन अगर दिल्ली की तरह रोहिंग्या और बांग्लादेशी आपके आसपास रहने लगे तो क्या होगा ? गैस सिलेंडर का आप क्या करोगे ? बंगालियों के लिए मछली पकाओगे ? गुजरात के लोग महंगाई को सह लेंगे मगर पड़ोस के बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को नहीं।

ट्वीट कर मांगी माफी

इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर परेश रावल की काफी आलोचना होने लगी। वह बुरी तरह ट्रोल किए गए। उनके एक बंगाली प्रशंसक ने ट्विटर पर उनसे इस बयान पर स्पष्टीकरण मांगा। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने लिखा – निश्चित रूप से मछली कोई मुद्दा नहीं है, गुजराती भी मछली खाते और पकाते हैं। मगर मैं स्पष्ट कर दूं कि बंगाली से मेरा मतलब अवैध बांग्लादेशी और रोहिंग्या से है। लेकिन फिर भी यदि मैंने आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं माफी मांगता हूं।

केजरीवाल पर परेश रावल का निशाना

बीजेपी की टिकट पर लोकसभा सांसद बन चुके बॉलीवुड कलाकार परेश रावल चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर खासे हमलावर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल प्राइवेट प्लेन में बैठकर गुजरात आते हैं और फिर यहां रिक्शा पर बैठने का दिखावा करते हैं। इतना लंबा समय एक्टिंग में गुजारने के बावजूद उनसे बड़ा नौटंकीवाला मैंने अभी तक नहीं देखा। उसने शाहीन बाग में बिरयानी परोसे और हिंदुओं को गालियां दीं। गुजरात के लोग महंगाई बर्दाश्त कर लेंगे लेकिन ये सब नहीं।

बता दें कि गुजरात में प्रथम चरण का मतदान कल यानी 1 दिसंबर को संपन्न हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। दोनों चरणों की कुल 182 सीटों पर मतगणना 8 दिसंबर को होगी और नतीजे भी उसी दिए आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story