×

हंगामेदार रहा संसद सत्र का पहला दिन, लोकसभा-राज्यसभा स्थगित

aman
By aman
Published on: 5 March 2018 5:45 AM GMT
हंगामेदार रहा संसद सत्र का पहला दिन, लोकसभा-राज्यसभा स्थगित
X

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज (05 मार्च) शुरुआत से ही हंगामेदार रहा। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के तहत आज पीएनबी घोटाले और आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर विपक्ष के विरोध के बीच संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और मेहूल चोकसी द्वारा किए गए 12,600 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले के विरोध में लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस और वाम मोर्चे के सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू में दोपहर 2 बजे तो लोकसभा की 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई थी, लेकिन बाद में इसे दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

हालांकि, इसकी आशंका पहले से ही जताई जा रही थी। कांग्रेस पार्टी ने पीएनबी बैंक घोटाले मामले पर संसद के दोनों सदनों में काम रोको प्रस्ताव दिया था। वहीं, दूसरी तरफ सरकार की नजर महत्वपूर्ण बिलों को पास करवाने पर है। लेकिन हंगामे की वजह से बजट सत्र के इस चरण में कितना काम हो पाता है ये आने वाला वक्त ही बताएगा।

इससे पहले पूर्वोत्तर राज्यों में बड़ी कामयाबी मिलने के बाद पहली बार संसद पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का उनकी पार्टी के सांसदों ने जोरदार स्वागत किया।

केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस के पास नीरव मोदी बैंक घपला, पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में से एक मेघालय में बीजेपी सरकार बनना, कार्ति चिदंबरम पर सीबीआई का कसता शिकंजा, राफेल डील जैसे मुद्दे रहेंगे।

6 अप्रैल तक चलेगा यह हिस्सा

गौरतलब है कि बजट सत्र का पहला हिस्सा 1 से 9 फरवरी तक चला था। इस दौरान बजट पेश किया गया। इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस हुई थी। आज से बजट सत्र का दूसरा चरण चलेगा, जो 5 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story