×

Parliament Session: विपक्ष के हंगामे पर भड़के मोदी,‘I.N.D.I.A’ गठबंधन की तुलना पीएफआई और ईस्ट इंडिया कंपनी से की

Parliament Monsooon Session: : मणिपुर मुद्दे पर संसद में चल रहे मानसून सत्र के चौथे दिन भी भारी हंगामा और शोर-शराबा हुआ। जिसके कारण कोई कामकाज नहीं हो सका। विपक्ष संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग पर अड़ा हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 July 2023 9:09 AM GMT (Updated on: 25 July 2023 9:51 AM GMT)
Parliament Session: विपक्ष के हंगामे पर भड़के मोदी,‘I.N.D.I.A’ गठबंधन की तुलना पीएफआई और ईस्ट इंडिया कंपनी से की
X
PM Modi on Parliament Monsoon Session (Photo: Social Media)

Parliament Monsoon Session: मणिपुर मुद्दे पर संसद में चल रहे मानसून सत्र के चौथे दिन भी भारी हंगामा और शोर-शराबा हुआ। जिसके कारण कोई कामकाज नहीं हो सका। विपक्ष संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग पर अड़ा हुआ है। उनके इस रवैये पर पीएम मोदी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने मन बना लिया है कि उन्हें विपक्ष में ही रहना है। उनका काम केवल विरोध करना रह गया है।

प्रधानमंत्री ने ये बातें मंगलवार को संसद सत्र के आरंभ होने से ऐन पहले संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में आयोजित बीजेपी के संसदीय दल की बैठक को संबोधित करने के दौरान कही। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन हो चुका है। उनके पास कोई विजन नहीं है। मौजूदा समय का विपक्ष हताश हो चुका है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष ने बन बना लिया है कि उन्हें लंबे समय तक विपक्ष में ही रहना है।

विपक्षी गठबंधन के I.N.D.I.A नाम पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान 26 विपक्षी दलों के बने नए गठबंधन I.N.D.I.A पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने इसके नाम को ही मुद्दा बनाते हुए कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी जब भारत में आई थी तो उसके नाम में भी इंडिया शब्द था। इसी तरह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और इंडियन मुजाहिदीन के नाम में भी इंडिया लगा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नाम में केवल इंडिया रख लेने से कुछ नहीं होता।

राज्यसभा में पक्ष और विपक्ष भिड़े

राज्यसभा में प्रधानमंत्री के इंडिया वाले बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार किया है। उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि मणिपुर में बच्चियों का रेप हो रहा है। वो हिंसा की आग में जल रहा है। हम मणिपुर की बात कर रहे हैं और पीएम मोदी इंडिया की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से कर रहे हैं।
खड़गे के बयान पर जवाबी हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मणिपुर के साथ-साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में जो हो रहा है, उस पर भी चर्चा होनी चाहिए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story