लोकसभा: राहुल ने पूछा – अब तक एक भी राफेल विमान क्यों नहीं आया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल सौदे को लेकर सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 126 की बजाए 36 एयरक्राफ्ट की डील क्यों की? इतना ही नहीं उन्होंने राहुल ने पूछा ये विमान अब तक आए क्यों नहीं।

लोकसभा: राहुल ने पूछा - अब तक एक भी राफेल विमान क्यों नहीं आया

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल सौदे को लेकर सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 126 की बजाए 36 एयरक्राफ्ट की डील क्यों की? इतना ही नहीं उन्होंने राहुल ने पूछा ये विमान अब तक आए क्यों नहीं। लोकसभा में राहुल गांधी के बयान के दौरान एआईएडीएमके के सांसद संसद में हंगामा करते रहे।

 

यह भी पढ़ें…….राहुल राष्ट्रीय क्षितिज पर नेता के रूप में उभरे

लोकसभा में राफेल पर चर्चा की शुरुआत करते हुए स्पीकर से सीट बदलने की अपील की, उन्होंने कहा कि शोर की वजह से आवाज जाने में दिक्कत होगी तो क्या में अपनी सीट बदल सकता हूं। राहुल गांधी ने कहा कि अन्नाद्रविड़ मुनेत्र कषगम के मेरे साथी राफेल पर चर्चा नहीं होने देकर प्रधानमंत्री को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कल के इंटरव्यू में डेढ़ घंटे विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी, लेकिन देश जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री ने बुनियादी मुद्दों के जवाब क्यों नहीं दिया।

यह भी पढ़ें…….2019 में राहुल के नेतृत्व में चमकेगी कांग्रेस, सोनिया के लिए अच्छा है नया साल

इससे पहले अलग-अलग मांगों को लेकर अखिल भारतीय अन्नाद्रविड़ मुनेत्र कषगम और तेलुगूदेशम पार्टी के हंगामे के कारण बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल नहीं हो सका तथा सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।एक बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही जैसे ही दोपहर 12 बजे शुरू हुई, अन्नाद्रमुक और तेदेपा के सदस्य हाथों में तख्तियां लिये हुए अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गये। उन्होंने हाथों में अपनी मांगों की तख्तियां ले रखी थीं तथा जोर-जोर से नारेबाजी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें…….134 साल की हुई कांग्रेस, राहुल-मनमोहन ने केक काट मनाया जश्न

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App