×

Parliament Security Breach: दिल्ली पुलिस सागर शर्मा को लाएगी लखनऊ, माता-पिता के सामने होगी पूछताछ

Parliament Security Breach: खुफिया एजेंसियों ने दावा किया है कि बंगलुरू से लखनऊ आने के बाद सागर शर्मा ई-रिक्शा चलाने की आड़ में साजिश रहा था। दिल्ली में बैठे दो युवक लगातार उसके संपर्क में थे।

Jugul Kishor
Published on: 23 Dec 2023 6:24 AM GMT
Parliament Security Breach
X

Parliament Security Breach (Social Media)

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा मामले में आरोपित सागर शर्मा को दिल्ली से यूपी की राजधानी लखनऊ लाया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। दिल्ली पुलिस आरोपित सागर को लखनऊ लाकर नए सिरे मामले की तफ्तीश करेगी। सूत्रों को मुताबिक सागर शर्मा को लखनऊ लाने के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड की मंजूरी मिलने के बाद ही उसे लखनऊ लाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि खुफिया एजेंसियों ने दावा किया है कि बंगलुरू से लखनऊ आने के बाद सागर शर्मा ई-रिक्शा चलाने की आड़ में साजिश रहा था। दिल्ली में बैठे दो युवक लगातार उसके संपर्क में थे। इस दौरान वह इन लोगों से मिलने दिल्ली भी गया था। पूरे मामले में मुख्य भूमिका मनोरंजन डी की रही। बीते दिनों जब दिल्ली पुलिस की टीम लखनऊ आयी थी तो इन सब बिंदुओं पर विस्तार से जांच पड़ताल की थी।

दिल्ली पुलिस की टीम बीते दिनों सागर शर्मा के लखनऊ में आलमबाग रामनगर स्थित घर भी पहुंची थी, जहां पुलिस टीम ने वीडियो क़ॉल पर सागर शर्मा की बात उसके पिता रोशनलाल, माता रानी और बहन माही से बात करवायी थी। इस दौरान उसने अपने परिजनों से कहा था कि चिंता करने की कोई बात नहीं है। अब माना जा रहा है कि जब दिल्ली पुलिस की टीम आरोपी सागर शर्मा को लेकर लखनऊ पहुंचेगी तब उसका आमना सामना माता-पिता से करवाया जाएगा। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या सच में सागर शर्मा ने जो किया है उसके घर वालों को नहीं पता था।

किराए के मकान में रहता है सागर शर्मा का परिवार

आरोपी सागर शर्मा का परिवार लखनऊ के आलमबाग में किराए के घर में रहता है। गिरफ्तारी से पहले वो बैटरी रिक्शा चलाता था। उसके पिता कारपेंटर का काम करते हैं। उनका परिवार पिछले 15 वर्षों से लखनऊ में रह रहा है। उसकी मां का कहना है कि उनका बेटा धरना प्रदर्शन करने की बात कहकर दिल्ली गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story