Parliament session: ‘आपकी बेटी के बराबर हैं...’, निर्मला पर टिप्पणी करने पर खड़गे की सदन में खूब उड़ किरकिरी, देखें वीडियो

Parliament session 2024: हालांकि चर्चा के दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष ने निर्मला सीतारमण को माताजी बोला तो इस पर जगदीप धनखड़ ने उन्हें टोका तो दिया और कहा कि वो माताजी नहीं, आपकी बेटी के बराबर हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 July 2024 9:33 AM GMT
Parliament session 2024
X

Parliament session 2024 (सोशल मीडिया) 

Parliament session 2024: बजट पेश होने के बाद बुधवार से दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में बजट पर चर्चा शुरू हो गई है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहला बजट को नाकारते हुए इंडिया गठबंधन के सदस्यों ने दोनों सदनों में भारी हंगामा काट रखा है। हंगामे के बीच दोनों सदनों में बजट पर चर्चा का दौर जारी है। सत्ता पक्ष और विपक्ष चर्चा के दौरान बजट पर अपने-अपने दावे पेश कर रहे हैं। हालांकि राज्यसभा में बजट चर्चा के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की खूब किरकिरी उड़ी, जब उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर टिप्पणी करने पर सदन के सभापति जगदीप धनखड़ ने टोका था।

दो थाली में पकौड़ा और जबेली

राज्य सभा में बजट पर चर्चा की जा रही थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने वित्त मंत्री को 'माताजी' कहकर संबोधित किया तो इस पर सदन के सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें टोक दिया। कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि केवल दो राज्यों को छोड़कर किसी और राज्य को कुछ नहीं दिया गया। सबकी थाली खाली और दो की थाली में पकौड़ा और जलेबी। खड़गे ने राज्यों के नाम गिनाते हुए कहा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब, ओडिशा और दिल्ली को कुछ नहीं दिया गया, केवल बिहार और आंध्र प्रदेश ही पीएम मोदी को दिखाई दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा बजट मैंने कभी नहीं देखा। इसकी हम आलोचना करते हैं।

इस पर बयान पर खड़गे को सभापति ने टोका...

खड़गे ने आगे कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर्नाटक से आती हैं। हमारी अपेक्षा थी कि सबसे ज्यादा बजट हमें ही मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हालांकि चर्चा के दौरान कांग्रेस के अध्यक्ष ने निर्मला सीतारमण को माताजी बोला तो इस पर जगदीप धनखड़ ने उन्हें टोका तो दिया और कहा कि वो माताजी नहीं, आपकी बेटी के बराबर हैं। खड़गे अपने इस बयान पर अपनी सफाई देते हुए सभापति से कहा, वह बोलने में एक्सपर्ट हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story