×

Parliament Special Session 2023: सांसदों की ग्रुप फोटो भी खिंचेगी

Parliament Special Session 2023:लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, सभी सांसदों को 19 सितंबर की सुबह 9:30 बजे ग्रुप फोटोग्राफ के लिए बुलाया गया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 18 Sep 2023 7:40 AM GMT
Parliament Special Session 2023
X

Parliament Special Session 2023  (photo: social media )

Parliament Special Session 2023: लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्य 19 सितंबर की सुबह ग्रुप फ़ोटो के लिए एकत्रित होंगे और फिर नए संसद भवन में जाने से पहले, भारतीय संसद की समृद्ध विरासत का जश्न मनाने और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेने के लिए एक समारोह में भाग लेंगे।

साढ़े नौ बजे का समय

लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, सभी सांसदों को 19 सितंबर की सुबह 9:30 बजे ग्रुप फोटोग्राफ के लिए बुलाया गया है।

तीन ग्रुप फोटोग्राफ होंगे

पहला ग्रुप फोटो सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के लिए होगा, दूसरा राज्यसभा सांसदों के लिए और तीसरा लोकसभा सांसदों के लिए।

केंद्रीय कक्ष में होंगे एकत्र

लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्यों से अनुरोध किया गया है कि वे ग्रुप फोटो के बाद भारतीय संसद की समृद्ध विरासत को मनाने और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेने के लिए एक समारोह के लिए सुबह 11 बजे संसद के केंद्रीय कक्ष में इकट्ठा हों।

सबको नया आई कार्ड

नए संसद भवन में प्रवेश के लिए सांसदों को नए पहचान पत्र भी जारी किए जा रहे हैं। मौजूदा संसद भवन में एमपी डाइनिंग रूम, एमपी गेस्ट डाइनिंग रूम, सेंट्रल हॉल और मीडिया पैंट्री में खानपान सुविधाएं 19 सितंबर की पूर्वाह्न तक उपलब्ध होंगी और उसके बाद संसद के नए भवन में नए स्थानों पर उपलब्ध होंगी, जिसमें संगम 1 और संगम 2 नामक दो लाउंज भी शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story