×

Parliament Live: संसद की सुरक्षा चूक पर बोले ओम बिरला, हंगामा करने के लिए अधीर रजंन सहित 32 सांसद सस्पेंड

Parliament Live: दोनों सदनों की शुरूआती स्थगन के साथ खराब शुरुआत हुई। विपक्षी नेताओं के विरोध के बीच राज्यसभा दो बार स्थगित हो चुकी है और अब दोपहर 2:00 बजे बैठक होगी। लोकसभा 12 बजे तक स्थगित की गई।

Viren Singh
Published on: 18 Dec 2023 6:49 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2023 10:03 AM GMT)
Parliament Live
X

Parliament Live (सोशल मीडिया) 

Parliament Live: संसद भवन में शीतकालीन सत्र चल रहा है। आज यानी सोमवार को सत्र का 15वां दिन है। सदन की कार्यवाही शुरू होती है, आज भी विपक्षीय दलों के सांसदों की ओर से भारी हगांमा देखने को मिला है। इससे सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित की गई। केंद्र सरकार आज लोकसभा में 138 साल पुराने भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम को बदलने के लिए दूरसंचार विधेयक 2023 पेश कर सकती है।

बता दें कि दूरसंचार विधेयक 2023 को बीते अगस्त महीने में कैबिनेट ने मंजूरी दे दी थी। 2023 में जारी दूरसंचार विधेयक के मसौदे में उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए ओवर-द-टॉप या इंटरनेट-आधारित कॉलिंग और मैसेजिंग ऐप्स को दूरसंचार की परिभाषा के तहत लाने का प्रस्ताव दिया गया था।

संसद की सुरक्षा की चूक होने पर आज विरोधी दलों के सांसदों ने लोकसभा में खूब हंगामा किया। सासंद हाथों में पोस्टर लेकर सदन में हंगामा करते हुए दिखाई दिये। संसद की सुरक्षा चूक पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा हम इस घटना पर काफी कड़े कदम उठा रहे हैं। मामले की उच्च स्तरीय जांच हो रही है। बिरला ने कहा कि हम हर सांसद की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं। सभी सदस्यों को इस घटना पर उचित कदम उठाने का भरोसा दिया। हंगामे को देखते हुए सदन 12 बजे के लिए स्थगित कर दी गई। दोनों सदनों की शुरूआती स्थगन के साथ खराब शुरुआत हुई। विपक्षी नेताओं के विरोध के बीच राज्यसभा दो बार स्थगित हो चुकी है और अब दोपहर 2:00 बजे बैठक होगी।

Live Updates

  • 18 Dec 2023 10:01 AM GMT

    Parliament Live: हंगामा के लिए 33 सांसद सस्पेंड

    लोकसभा में हंगामा के लिए विपक्ष के कई सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड किया गया है। सोमवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अधीर रंजन चौधरी, टी आर बालू, दयानिधि मारन समेत 33 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि आज कार्यवाही के दौरान सांसद सुरक्षा की चूक में मामले में लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों के सांसदों की ओर से भारी हंमागा किया। इस दौरान दोनों सदनों को कई बार स्थगित किया गया।

  • 18 Dec 2023 6:59 AM GMT

    Parliament Live: लोकसभा और राज्यसभा दो बजे के लिए स्थगित

    संसद सुरक्षा चूक के मामले पर विपक्षीय दलों की ओर से दोनों संदनों में भारी हंगामा जारी है। हंगामें को देखते हुए दोनों की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया है। लोकसभा को पहले 12 बजे तक के लिए स्थगन किया गया था, लेकिन जैसी कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षीय पार्टी के सांसद फिर हंगामा करने लगे, जिसको देखते हुए अब लोकसभा को भी राज्यसभा की तरह 2 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story