×

अडानी मामले पर केंद्र का बड़ा बयान, बोली- भारत सरकार का अडानी समूह से कोई लेना-देना नहीं

Prahlad Joshi Statement on Adani Group:हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में सुनामी जारी है। इसी बीच संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस मसले पर बड़ा बयान दिया है।

aman
Written By aman
Published on: 3 Feb 2023 12:30 PM GMT (Updated on: 3 Feb 2023 12:34 PM GMT)
Prahlad Joshi Statement on Adani Group
X

Prahlad Joshi (Social Media)

Prahlad Joshi Statement on Adani Group: हिंडनबर्ग रिसर्च की नकारात्मक रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में सुनामी देखी गई। संसद के मौजूदा बजट सत्र में विपक्ष भी इस रिपोर्ट और अडानी समूह पर लगे आरोपों पर चर्चा की मांग कर रहा है। विपक्ष लगातार संसद से सड़क तक हंगामा जारी रखे हुए है। इसी बीच संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Parliamentary Affairs Minister Prahlad Joshi) का बड़ा बयान सामने आया है। जोशी ने कहा, कि 'भारत सरकार का अडानी समूह से कोई लेना-देना नहीं है।'

संसद का बजट सत्र चल रहा है। मगर, सदन की कार्यवाही नहीं चल पा रही। दरअसल, विपक्षी पार्टियों के सांसद पार्लियामेंट में हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट और अडानी समूह पर लगे आरोपों को लेकर चर्चा की मांग कर रही है। विपक्षी सांसद इस मसले पर चर्चा चाहते हैं। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बाद शुक्रवार को राज्यसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा

राज्यसभा शुक्रवार दोपहर एक बार फिर सत्र की शुरुआत हुई। लेकिन, विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी रहा। विपक्षी सदस्य अपनी मांग जारी रखे रहे। सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने सांसदों से व्यवस्था बनाए रखने और सदन के कामकाज को चलने देने का आग्रह किया। मगर, शोर नहीं थमा।

ये भी पढ़ें ...अडानी मामले पर बोलीं वित्त मंत्री सीतारमण- LIC और SBI का निवेश स्वीकृत लिमिट के अंदर

जयराम रमेश- महाघोटाले में लोगों के करोड़ों रुपए डूबे

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश (Congress MP Jairam Ramesh) ने कहा, 'संसद सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े अडानी मुद्दे पर जांच संसदीय पैनल (JPC) की मांग कर रहा है। कांग्रेस सांसद ने कहा, चूंकि इस मामले में करोड़ों भारतीयों की बचत खतरे में है। लेकिन, सरकार कह रही है कि सांसद जनता के पैसे की बर्बादी कर रहे। उन्होंने कहा, इस महाघोटाले से पिछले कुछ दिनों में लोगों के करोड़ों रुपए डूबे हैं, उसका क्या?

केंद्र का कोई लेना-देना नहीं

इसी बीच संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी का बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने कहा, कि 'भारत सरकार का अडानी ग्रुप से कोई लेना देना नहीं है।' जोशी के बयान से सरकार का पक्ष सामने आ चुका है। विपक्षी सांसद केंद्र सरकार का मत इस मामले में रखने का दबाव बना रही थी।

ये भी पढ़ें...
Gautam Adani Family: गौतम अडानी के परिवार में कौन-कौन, कितना है बिजनेस में दखल

पीएम ने सहयोगियों के साथ की मंथन

ज्ञात हो कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक दिन पहले ही सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की थी। पीएम मोदी के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर आदि मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने इस बैठक में संसद में सत्ता पक्ष की रणनीति पर मंथन किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story