×

पाकिस्तान जाने को पर्रिकर ने बताया नरक यात्रा, जेटली भी शायद न जाएं

By
Published on: 16 Aug 2016 9:07 PM GMT
पाकिस्तान जाने को पर्रिकर ने बताया नरक यात्रा, जेटली भी शायद न जाएं
X

नई दिल्लीः दक्षिण एशियाई देशों के संगठन (सार्क) के गृहमंत्रियों के सम्मेलन में जिस तरह से गृहमंत्री राजनाथ सिंह से सलूक हुआ, उसके बाद मोदी सरकार के मंत्री पड़ोसी देश जाने को नरक में जाने के बराबर मानने लगे हैं। ये बात मंगलवार को रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कही। वहीं, सार्क देशों के वित्त मंत्रियों की बैठक में अरुण जेटली के भी शामिल होने के आसार नहीं हैं। हालांकि, पीएम मोदी इस पर फैसला करेंगे।

पर्रिकर ने क्या कहा?

मनोहर पर्रिकर ने कहा कि पाकिस्तान जाना और नरक जाना एक ही बात है। कल हमारे जवानों ने पांच लोगों को वापस भेज दिया। बता दें कि 15 अगस्त को कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढेर किया था। पर्रिकर ने ये भी कहा कि पाकिस्तान बड़ा नुकसान कर नहीं पा रहा, इसलिए छोटे घाव कर रहा है।

जेटली के जाने में संशय

सूत्रों के मुताबिक सार्क के वित्त मंत्रियों के सम्मेलन में अरुण जेटली के हिस्सा लेने की उम्मीद कम है। उनकी जगह आर्थिक मामलों के सेक्रेटरी शक्तिकांत दास को भेजा जा सकता है। दरअसल, राजनाथ सिंह से हुए व्यवहार से सरकार नाखुश है। सार्क बैठक में गए राजनाथ सिंह खराब व्यवहार की वजह से लंच किए बगैर ही इस्लामाबाद से लौट आए थे। हालांकि, वह पाकिस्तान को उसी के यहां खरी-खरी सुना आए थे।

पीएम ने भी साधा था निशाना

स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने इतिहास में पहली बार लाल किले की प्राचीर से पाकिस्तान पर सीधा निशाना साधा था। पीएम ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) और बलूचिस्तान में लोगों की बदहाली और उनपर हो रहे अत्याचार का जिक्र किया था। इसका बलूचिस्तान के नेताओं ने स्वागत भी किया था। कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक में मोदी ने ये भी कहा था कि गिलगिट-बाल्टिस्तान और बलूचिस्तान में पाकिस्तान जो हिंसा कर रहा है, उसके बारे में भी बात होनी चाहिए।

Next Story