×

Air India के अंदर यात्री ने किया जमकर हंगामा, जानें पूरा मामला

एयर इंडिया के विमान में यात्रियों के हंगामे का मामला सामने आया है। हंगामे से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें यात्रियों की ओर से फ्लाइट का एग्जिट दरवाजा भी जबदस्ती खोलते हुए देखा जा सकता है।

Aditya Mishra
Published on: 4 Jan 2020 4:40 PM GMT
Air India के अंदर यात्री ने किया जमकर हंगामा, जानें पूरा मामला
X

नई दिल्ली: एयर इंडिया के विमान में यात्रियों के हंगामे का मामला सामने आया है। हंगामे से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें यात्रियों की ओर से फ्लाइट का एग्जिट दरवाजा भी जबदस्ती खोलते हुए देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें...गगल में नहीं अमृतसर में उतरा एयर इंडिया का विमान, ये है बड़ी वजह

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, हंगामे के बीच फ्लाइट 8 घंटे लेट हो गई थी। मामले पर अब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने संज्ञान लिया है। उन्होंने एयर इंडिया मैनेजमेंट से हंगामा करनेवाले यात्रियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेने की मांग की है।

इसपर एयर इंडिया के अधिकारी ने बयान दिया कि, 'गुरुवार को सुबह 10.10 पर AI 865 को उड़ान भरनी थी। यात्री 9.15 पर प्लेन में बैठ चुके थे। विमान में कुछ दिक्कत थी। उसे ठीक करने की नाकाम कोशिश हुई। आखिर में यात्रियों से उससे उतरने को कहा गया। फिर बाद में करीब शाम 6 बजे दूसरी फ्लाइट से सबको मुंबई भेजा गया।' फ्लाइट करीब 8 घंटे की देरी से पहुंची।

दरअसल, प्लेन रनवे पर पहुंचकर तकीनीकी खराबी की वजह से वापस लौट आया था। इसपर कुछ यात्री कॉकपिट के पास जाकर खड़े हो गए। उन्होंने पायलट से बाहर निकलकर फ्लाइट न उड़ने की वजह बताने को कहा। कुछ ने कॉकपिट का दरवाजा तोड़ने तक की धमकी दी।

ये भी पढ़ें...DGCA ने एयर इंडिया और स्पाइसजेट के तीन पायलटों को किया सस्पेंड

नो फ्लाइट लिस्ट में शामिल हो सकता है नाम

हंगामा करनेवाले यात्रियों का नाम नो फ्लाइ लिस्ट में भी शामिल किया जा सकता है। एयर इंडिया फिलहाल इसपर विचार कर रहा है। बता दें कि नियमों के मुताबिक, हंगामा करनेवाले यात्रियों पर आजीवन बैन तक लग सकता है। इसके बाद वह हवाई सफर नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...सरकारी अफसरों को एयर इंडिया नहीं देगी टिकट, वजह सुन हो जाएंगे हैरान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story