VIDEO: नाव हादसे में 24 लोगों की मौत, PM मोदी-CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

पटना के एनआईटी घाट के पास शनिवार (14 जनवरी) को गंगा नदी में एक नाव पलट गई है। हादसे में डूबने से 20 से ज्यादा लोगों की जान चली गई।

Published by tiwarishalini Published: January 14, 2017 | 10:06 pm
Modified: January 15, 2017 | 2:16 pm
पटना: गंगा नदी में पलटी नाव, हादसे में 21 लोगों की मौत, कई लापता

पटना: एनआईटी घाट पर शनिवार (14 जनवरी) को एक नाव गंगा नदी में पलट गई। इस हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है। अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। घायलों को पीएमसीएच और प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। गोताखोर और स्थानीय तैराकों की मदद से भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मौके पर डीएम समेत कई आलाधिकारी मौजूद हैं।

https://youtu.be/Cbs7NyqXqNU

सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरा दुख जताया और मामले की जांच के आदेश दिए। सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4 लाख के मुआवजे का एलान किया है। बता दें कि इस नाव हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है और हादसे में मारे गए लोगों के लिए ढाई लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक, नाव में सवार लोग मकर संक्रांति के मौके पर पतंगबाज़ी महोत्सव में भाग लेने गए थे और शाम को वापस लौटते वक्त गंगा नदी में ये हादसा हो गया। अनुमान के मुताबिक नाव पर 20 लोगों के बैठने की क्षमता थी और उस पर करीब 70 लोग सवार थे। मौके पर एम्बुलेंस न होने से लोगों ने हंगामा किया। एनआईटी घाट पर परिजनों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

जिला प्रशासन को दियारा क्षेत्र में मकर संक्रांति से जुड़े सभी प्रोग्राम तुरंत रद्द करने का आदेश दिया गया है। जांच की जिम्मेदारी आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, पटना के डीआईजी शालीन और डीएम संजय कुमार अग्रवाल को दी गई है।

 

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज