×

Patra Chawl Scam: संजय राउत को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई हिरासत

Patra Chawl Scam: संजय राउत 1034 करोड़ रूपये के पात्रा चॉल घोटाले में आरोपी बनाए गए हैं। ईडी ने उन्हें 31 जुलाई को धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Aug 2022 10:33 AM GMT
Patra Chawl Scam
X

संजय राउत (photo: social media ) 

Patra Chawl Scam: शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। सोमवार को पीएमएलए कोर्ट ने तीसरी बार उनकी हिरासत बढ़ा दी है। आज यानी 8 अगस्त को उनकी चार दिनों की हिरासत खत्म हो रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज उन्हें फिर अदालत के समझ पेश किया और हिरासत बढ़ाने की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार लिया। शिवसेना नेता को 22 अगस्त तक के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया है।

बता दें कि संजय राउत 1034 करोड़ रूपये के पात्रा चॉल घोटाले में आरोपी बनाए गए हैं। ईडी ने उन्हें 31 जुलाई को धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार किया था। 1 अगस्त को उन्हें विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां 4 अगस्त तक के लिए उन्हें रिमांड में भेज दिया गया। इसके बाद चार अगस्त को फिर उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें 8 अगस्त तक के लिए हिरासत में भेजा था। आज के फैसले के बाद राउत को मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में ले जाया जाएगा।

पत्नी से भी हुई थी पूछताछ

पात्रा चॉल स्कैम में संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत दोनों जांच एजेंसी के निशाने पर हैं। शनिवार को ईडी ने वर्षा राउत को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ चली। ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी ने संजय राउत की पत्नी से दादर फ्लैट और अलीबाग प्लॉट डील के बारे में कई सवाल किए। ईडी वर्षा राउत से जानना चाहती है कि पात्रा चॉल घोटाले के मुख्य आरोपी और रियल एस्टेट कारोबारी प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी ने उनके अकाउंट में 83 लाख रूपये क्यों भेजे थे।

संजय राउत पर क्या हैं आरोप

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी माने जाने वाले संजय राउत पर आरोप है कि उन्होंने अपने कथित दोस्त प्रवीण राउत को अपनी पोजिशन का बेजां इस्तेमाल कर अप्रूवल दिलाए। प्रवीण राउत से मिले पैसे से दो फ्लैट और जमीन खरीदी। इसके अलावा विदेश में छुट्टियां मनाने के लिए भी प्रवीण से पैसे लिए।

बता दें कि इस केस में ईडी अबतक संजय राउत की 9 करोड़ और उनकी पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रूपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story