राहुल गांधी की सदस्यता गई तो पवन खेड़ा को हुआ गलती का अहसास, पुराने ट्वीट के लिए मांगी माफी,...'तपस्या' का भी जिक्र

Pawan Khera Apologises: कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम नहीं होने के बाद पवन खेड़ा ने पिछले साल एक ट्वीट किया था। नाराजगी भरे अपने ट्वीट के लिए खेड़ा ने 27 मार्च को पार्टी से माफ़ी मांगी।

Aman Kumar Singh
Published on: 27 March 2023 4:14 PM GMT (Updated on: 27 March 2023 4:26 PM GMT)
राहुल गांधी की सदस्यता गई तो पवन खेड़ा को हुआ गलती का अहसास, पुराने ट्वीट के लिए मांगी माफी,...तपस्या का भी जिक्र
X
पवन खेड़ा (Social Media)

Pawan Khera Apologises: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera, Congress) ने अपने एक पुराने ट्वीट के लिए माफी मांगी है। दरअसल, पवन खेड़ा ने ये ट्वीट पिछले साल कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा जाने वाले नेताओं की लिस्ट में अपना नाम नहीं होने के बाद की थी। पवन खेड़ा ने ट्वीट में लिखा था, 'शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई'। कांग्रेस नेता के इस ट्वीट को उनकी नाराजगी के तौर पर देखा गया था।

अब जब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की संसद सदस्यता चली गई है, तो पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 'संघर्ष' करने की बात कही है। पवन खेड़ा ने इससे प्रभावित होकर अपने पुराने ट्वीट को लेकर मंच से कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से माफी मांगी। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि, 'राहुल सत्ता से दूर हैं, लेकिन फिर भी वह अपनी तपस्या कर रहे हैं। आगे कहते हैं, राहुल गांधी से प्रेरणा लेकर उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ है।' इसी वजह से पवन खेड़ा ने माफी मांगी।

क्या कहा पवन खेड़ा ने?

राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद कांग्रेस पार्टी की तरफ से रविवार को राजघाट पर 'संकल्प सत्याग्रह' का आयोजन किया गया था। इस दौरान मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा भी थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, 'मैं आप सभी से माफी मांगना चाहता हूं। जब मुझे राज्यसभा नहीं भेजा गया था तो मैंने स्वार्थवश लिखा कि शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई। लेकिन, अब जब मैं देखता हूं कि राहुल गांधी ने सत्ता को दरकिनार कर अपनी 'तपस्या' जारी रखने की बात कही है, इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता।'
‘शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई’

— Pawan Khera ?? (@Pawankhera) May 29, 2022

पवन खेड़ा- एकजुट होने का समय आ गया
पवन खेड़ा इतने पर नहीं रुके। उन्होंने कहा, 'मैं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से प्रेरित हूं। अब समय आ गया है कि हम एकजुट होकर आवाज बुलंद करें। सत्ता मिले या न मिले, हम लड़ते रहेंगे और जीतेंगे।' कांग्रेस के संकल्प सत्याग्रह के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया।

लोकतंत्र की हत्या की कोशिश करेंगे, तो राहुल...

पवन खेड़ा ने राजघाट पर कहा, 'अगर आप लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश करेंगे तो राहुल गांधी बोलेंगे। चाहे वह संसद के भीतर हो या उसके बाहर। जब राहुल गांधी, अडानी का नाम लेते हैं तो बीजेपी डरती है। जब वह सड़कों पर ऐसा करेंगे तब तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) कांप उठेगी।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story