×

Pawan Singh: आसनसोल से चुनाव लड़ने से पवन सिंह ने किया इनकार, जानें क्या है वजह

Pawan Singh: भोजपुरी गायक पवन सिंह ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 3 March 2024 7:53 AM GMT (Updated on: 3 March 2024 8:22 AM GMT)
Pawan Singh: आसनसोल से चुनाव लड़ने से पवन सिंह ने किया इनकार, जानें क्या है वजह
X

Pawan Singh: भोजपुरी गायक पवन सिंह (Pawan Singh) ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। पवन सिंह ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दी है। भारतीय जनता पार्टी ने कल यानि शनिवार को पवन सिंह को आसनसोल (Asansol) से चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने का ऐलान किया था। जिसके बाद पवन सिंह पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट किया था। हालांकि टिकट मिलने के एक दिन बाद ही उन्होने आसनसोल लोकसभा से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

पवन सिंह (Pawan Singh) ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हु। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल (Asansol) का उम्मीदवार घोषित किया, लेकिन किसी कारण वश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा। इस पोस्ट में उन्होने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को टैग किया है।

बीजेपी 195 उम्मीदवारों की जारी कर चुकी है लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कल शनिवार को 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें पश्चिम बंगाल की 20 सीटें भी शामिल थी। इन 20 सीटों में आसनसोल लोकसभा सीट भी शामिल थी जहां से पवन सिंह को टिकट दिया गया था। वहीं अब पवन सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर आसनसोल से चुनाव न लड़ने के फैसले की जानकारी दी है।

बता दें कि मौजूदा समय में पश्चिम बंगाल की आसनसोल संसदीय सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। आसनसोल में 30 फीसदी गैर बंगाली मतदाता हैं और इनमें अधिकतर संख्या बिहारी मूल के मतदाता शामिल हैं। वहीं इस सीट पर 30 फीसदी अल्पसंख्यक मतदाता हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story