×

Bageshwar Dham News: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री फरवरी में जाएंगे प्रयागराज, लगाएंगे दरबार

Bageshwar Dham News: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खुद से जुड़े विवादों से बेपरवाह होकर लगातार दरबार लगा रहे हैं। नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मुलन समिति की ओर से चुनौती दिए जाने के बाद बागेश्वर महाराज की काफी किरकिरी हो चुकी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Jan 2023 5:38 AM GMT
Dhirendra Krishna Shastri of Bageshwar Dham
X

Dhirendra Krishna Shastri of Bageshwar Dham (Social Media)

Bageshwar Dham News: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खुद से जुड़े विवादों से बेपरवाह होकर लगातार दरबार लगा रहे हैं। नागपुर की अंधश्रद्धा उन्मुलन समिति की ओर से चुनौती दिए जाने के बाद बागेश्वर महाराज की काफी किरकिरी हो चुकी है। उन्हें लेकर संत समुदाय भी साफ बंटा नजर आ रहा है। लेकिन इन विवादों से उनकी लोकप्रियता का ग्राफ गिरने की बजाय चढ़ा ही है।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कार्यक्रम करने के बाद बाबा बागेश्वर अब संगमनगरी प्रयागराज आने वाले हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री फरवरी महीने की शुरूआत में प्रयागराज आएंगे। बताया जाता है कि शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर मेजा तहसील में बाबा का कार्यक्रम प्रस्तावित है। 2 फरवरी से लगने वाले बाबा बागेश्वर के दरबार को लेकर तैयारियां जोरों पर है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के प्रयागराज में आयोजित मां शीतला कृपा महोत्सव में शामिल होने की भी संभावना है।

माघ मेले में शामिल हो सकते धीरेंद्र शास्त्री

प्रयागराज में इन दिनों पवित्र माघ मेला चल रहा है। बागेश्वर धाम से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पंडित धीरेंद्र शास्त्री मेले में पहुंच कर संगम में आस्था की डुबकी भी लगा सकते हैं। चमत्कार से जुड़े कथित विवाद के बीच उनका प्रयागराज दौरा काफी मायने रखता है। एक तरफ जहां अयोध्या का संत-समाज उनके समर्थन में खड़ा है। वहीं, दूसरी तरफ ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद और वृंदावन के प्रेमानंद महाराज जी जैसे धर्माचार्य उनके दावे पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

क्या है पूरा विवाद ?

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपना दिव्य दरबार लगाते हैं। जहां वह चमत्कार का दावा करते हैं। वे अपने भक्तों को बिना जाने उसकी सारी हकीकत और परेशानी उसके सामने बयां कर देते हैं और फिर ठीक करने का मंत्र भी देते हैं। बागेश्वर महाराज के इस दावे पर अंधविश्वास के खिलाफ काम करने वाली संस्था अंधश्रद्धा उन्मुलन समिति ने उन्हें चुनौती दे डाली और चमत्कार सिद्ध करने को कहा।

अंधश्रद्धा उन्मुलन समिति ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर जादू-टोटका कर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाते हुए नागपुर पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी है। बता दें कि महाराष्ट्र में अंधविश्वास के खिलाफ 2013 में कठोर कानून लाया गया था, जिसमें जल्द जमानत भी नहीं होती है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story