×

नागालैंड के लोगों ने फिर दिखाई एकता की ताकत, हाथों पर उठा ले गए अपना घर

यह वीडियो नागालैंड का है जहां पर एक मकान को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। यह मकान फूस से बना हुआ है। झोपड़ी को सभी गांव वालो ने मिलकर उठाया है। जो बहुत ही विशाल है।

Chitra Singh
Published on: 11 Feb 2021 12:37 PM GMT
नागालैंड के लोगों ने फिर दिखाई एकता की ताकत, हाथों पर उठा ले गए अपना घर
X
नागालैंड के लोगों ने फिर दिखाई एकता की ताकत, हाथों पर उठा ले गए अपना घर

श्वेता पांडेय

नई दिल्ली। सभी के लिए उसका अपना घर हमेशा प्रिय होता हैं चाहें वह किसी चिड़िया का घर हो या किसी इंसान का। तिनका तिनका जोड़ कर ही सपनों के घर का निर्माण किया जाता है। ऐसे में भला कैसे कोई अपने घर को छोड़ सकता है। एक घर ही तो होता है जहां पर ऑफिस से आने के बाद सुकून मिलता है सबको अपने घर से प्यार होता है । शायद यही वजह है कि नागालैंड के गांव में ही जब ऐसा मौका आया तो लोगों ने गोवर्धन पर्वत की तरह घर को भी उठा कर ले जाने का फैसला कर लिया । इसका वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है आइए देखते है क्या है इस वीडियो में...

मकान को दूसरी जगह किया जा रहा है शिफ्ट

यह वीडियो Strength in unityका है जहां पर एक मकान को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। यह मकान फूस से बना हुआ है। झोपड़ी को सभी गांव वालो ने मिलकर उठाया है। जो बहुत ही विशाल है। सभी लोग एक दूसरे का हौसला बढ़ा रहे है। इन लोगो ने इस वीडियो के जरिये ये बताने कि कोशिश कर रहे है कि एकता में इतनी ताकत होती है कि बड़ी सी बड़ी कार्य को असानी से किया जा सकता है किसी कवि ने कहां कि...

अकेले में अक्सर हम अपनी परछाइओं से डर जाते हैं

साथ मिले अगर किसी का तो हम दुनिया जीत जाते हैं

एकता में इतनी ताकत होती है कि उसे तोड़ा नही जा सकता।

यह भी पढ़ें... वायरल वीडियो में किस पीएम का विरोध कर रहे हैं नितिन गडकरी, यहां देखें पूरी खबर

नगालैंड का है ये वीडियो

आपको बता दें कि यह वीडियो नगालैंड के लोंगलेंग जिले के याकेम गांव का है। जिसमें लोगो ने घर को चारो तरफ से पकड़ लिया है।यह वीडियो ट्विटर पर आईपीएस रूपिन शर्मा ने अपने एकाउंट पर शेयर किया है इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। किसी ने लाइक करते हुए कहा " कि हां, हम एकजुट हैं, आइए हम पहाड़ों को स्थानांतरित करने का प्रयास करें..."

NAGALAND NEWS

गहरी खाई से निकाल लिया था ट्रक

नागालैंड के ग्रामीणों ने पिछले महीने भी इसी तरह एकता और सामाजिकता का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया था जब सड़क के नीचे खाई में गिरे हुए ट्रक को ग्रामीणों ने रस्सी में बांधकर ऊपर खींच लिया था। उस घटना के भी पूरे देश में खूब सराहना हुई थी।

यह भी पढ़ें... VVIP नंबर लिया: फीड किया सीएम का सलाहकार, फिर SP को फोनकर धमकाया

क्या आप जानते है नागालैंड की खासियत

यह पहाड़ो से घिरा एक राज्य है जो म्यांमार की सीमा पर है। यहां की विभिन्न संस्कृति एंव त्योहार पूरे विश्व में प्रसिध्द है। विदेश से लोग यहां के सुन्दरता को देखने आते है। यह वाकई में एक अद्भुत जगह है.

देखें वीडियो...

https://www.facebook.com/newstrack/videos/224577202684529/

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story