×

मोदी के लखनऊ आने पर रोक लगाने के लिए जनहित याचिका, सुनवाई कल

aman
By aman
Published on: 6 Oct 2016 10:43 AM GMT
मोदी के लखनऊ आने पर रोक लगाने के लिए जनहित याचिका, सुनवाई कल
X

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी लखनऊ में रावण दहन में शामिल न हों इसलिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में दायर एक जनहित याचिका में एक वकील ने कोर्ट से नरेंद्र मोदी को इस कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने की अपील की है। इस याचिका की सुनवाई शुक्रवार को होगी।

क्या कहा गया है याचिका में?

लखनऊ हाईकोर्ट मेें प्रैक्टिस करने वाले वकील अजमल खान ने ये याचिका दी है। याचिकाकर्ता की दलील है कि भारत एक संघीय राज्य है जिसका कोई धर्म नहीं है। ऐसे में अगर राज्य का प्रमुख किसी आयोजन में शामिल होता है तो यह राज्य के धर्म न होने की अवधारणा पर कुठाराघात है।

याचिकाकर्ता का दावा

इसके अलावा याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट की कई रुलिंग लगाई है। उनका दावा है कि अगर उन्हें न रोका गया तो यह सुप्रीम कोर्ट का कंटेम्पट ऑफ कोर्ट होगा। याचिका की सुनवाई शुक्रवार को होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story