पेट्रोल-डीजल की मार: राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा अनलॉक हुई कीमतें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोलियम उत्पादों के दाम को ‘अनलॉक’ कर दिया है।

SK Gautam
Published on: 24 Jun 2020 11:08 AM GMT
पेट्रोल-डीजल की मार: राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा अनलॉक हुई कीमतें
X

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान देश की अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट आ गई थी। लॉकडाउन को खत्म कर पूरे देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई। अर्थव्यवस्था में तेज़ी लाने के लिए केंद्र सरकार ने 20 लाख करोड़ के रहत पैकेज का एलान किया गया था। लेकिन इधर कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोलियम उत्पादों के दाम को ‘अनलॉक’ कर दिया है।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोतरी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोतरी के साथ कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को भी उठाया। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जुड़ा एक ग्राफ शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें अनलॉक कर दी हैं।

ये भी देखें: कारों को छोड़ बैलगाड़ी से निकले कांग्रेस नेता, ऐसा दिखा कुछ नजारा

डीजल की कीमतों में देशभर में 48 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि

सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की मूल्य के संबंध में अधिसूचना के अनुसार 17 दिन तक लगातार वृद्धि के बाद बुधवार को पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। वहीं, डीजल की कीमतों में देशभर में 48 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। दिल्ली में अब डीजल का दाम 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपये प्रति लीटर है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story