×

फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 100 रुपए होने में सिर्फ इतना बाकी, चेक करें रेट

देश की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 20 दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Jun 2020 4:34 AM GMT
फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 100 रुपए होने में सिर्फ इतना बाकी, चेक करें रेट
X

नई दिल्ली: देश की जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 20 दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में 21 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दामों में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं गुरुवार को पेट्रोल 16 पैसे महंगा हुआ तो वहीं डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी।

यह भी पढ़ें...लद्दाख में चीन को जवाब देने की तैयारी, संचार नेटवर्क बढ़ाने के लिए सरकार का बड़ा कदम

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि दिल्ली में कल की तुलना में आज फिर दाम बढ़े और अब पेट्रोल की कीमत 80.13 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ें...भारत के साथ खड़ा हुआ US, कहा- चीन ने दोस्त को छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं, भेज रहा सेना

20 दिनों में इतना महंगा हुआ डीजल और पेट्रोल

पिछले 20 दिनों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी देखी गई है, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। 20 दिनों में डीजल की कीमत 10.79 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 8.87 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है।

यह भी पढ़ें...आतंकियों की मौत का दिन: रातभर रहे निशाने पर, सुबह होते ही ऐसे किया ढेर

ऐसे पता करें अपने शहर में दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना बदलती हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS से भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story