×

UP पेट्रोल पंप घोटाला : STF को फिर मिली बड़ी सफलता, बरामद किए माइक्रोचिप-रिमोट, 2 अरेस्ट

पेट्रोल पंप की डिस्पेंसिंग मशीनों में चिप लगाकर पेट्रोल और डीजल की चोरी के मामले में यूपी एसटीएफ ने सोमवार को पुणे और ठाणे से दो लोगों को अरेस्ट किया।

sujeetkumar
Published on: 22 May 2017 12:28 PM GMT
UP पेट्रोल पंप घोटाला : STF को फिर मिली बड़ी सफलता, बरामद किए माइक्रोचिप-रिमोट, 2 अरेस्ट
X

पुणे: पेट्रोल पंप की डिस्पेंसिंग मशीनों में चिप लगाकर पेट्रोल और डीजल की चोरी के मामले में यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार (22 मई) को पुणे और ठाणे से दो लोगों को अरेस्ट किया। दोनों आरोपियों को लखनऊ ले जाया गया है। आरोप है कि ये दोनों माइक्रो चिप और रिमोट सप्लाई करते थे।

यह भी पढ़ें...हाईकोर्ट: घटतौली में लिप्त पेट्रोल पंप वालों के खिलाफ कार्यवाही का ब्यौरा तलब

बता दें कि पिछले महीने यूपी के कई पेट्रोल पंपों पर डिस्पेंसिंग मशीन में चिप लगाकर पेट्रोल चोरी का मामला सामने आया था। मामले में अरेस्ट हुए आरोपियों से पूछताछ के बाद पुणे और ठाणे से शनिवार को छापेमारी की गई जिसमें दो लोगों को अरेस्ट किया गया। इनके पास से सैकड़ों माइक्रो चिप, 24 रिमोट, 14 डिस्पले बोर्ड समेत काफी सामान बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें...फैजाबाद: पेट्रोल पंप पर आपूर्ति विभाग की छापेमारी, शहादतगंज पंप के 3 नोजल सीज

कई बड़े लोगों से संम्पर्क

इनके पास से सैकड़ों माइक्रो चिप, 24 रिमोट, 14 डिस्पले बोर्ड समेत काफी सामान बरामद हुआ है। एसटीएफ एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक पकड़े गए लोगों में थाने के कोआपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले विवेक हरीश चंद्र शेट्टी और पूणे के सांई विहार अपार्टमेंट निवासी अविनाश मनोहर नाइक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...मुख्य सचिव का अधिकारियों को निर्देश, पूरे प्रदेश के पेट्रोल पंपों में हो घटतौली की जांच

ये लोग पिछले कई सालों से यह अवैध धंधा कर रहे थे। इनके कई बड़े लोगों से संम्पर्क मिले हैं। इनके बारे में भी पड़ताल कराई जा रही है। एसटीएफ का दावा है कि इन लोगों से पूछताछ के बाद कई और के चेहरे बेनकाब होंगे।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story